HomeNation Newsमैक्सिको में पुलिस ने मार गिराए एक गिरोह के 13 लोग, ऐसे...

मैक्सिको में पुलिस ने मार गिराए एक गिरोह के 13 लोग, ऐसे शुरू हुआ एनकाउंटर

- Advertisement -
- Advertisement -

(*13*)Stumble upon in Mexico: उत्तर-मध्य मेक्सिको (Mexico) में राज्य पुलिस ने मुठभेड़ में एक गिरोह के 13 कथित सदस्यों को मार डाला. आधिपत्य।ियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. सैन लुइस पोटोसी स्टेट सिक्योरिटी एजेंसी ने एक बयान में कहा कि वार शाम रेयॉन नगर पालिका (Rayon Municipality) में वैक्वेरोस कम्युनिटी (Vaqueros Group) में मुठभेड़ हुई. मृतकों में 10 पुरुष अलग। तीन महिलाएं शामिल हैं. आधिपत्य।ियों ने राज्य पुलिस की ओर से किसी के घायल होने की सूचना नहीं दी.

सैन लुइस पोटोसी स्टेट प्रोसिक्यूटर के ऑफिस (San Luis Potosi State Prosecutor’s Place of work) ने जानकारी दी कि पुलिस द्वारा हथियार (guns), टेक्टिक्ल गियर (Tactical Tools) अलग। वाहन (Automobiles) जब्त किए गए हैं.

(*13*)खुफिया जानकारी के आसरा। पर किया गया ऑपरेशन
प्रोसिक्यूटर ऑफिस ने कहा कि ऑपरेशन वार को गिरफ्तार चार लोगों से मिली खुफिया जानकारी का परिणाम था. पुलिस ने इन चारों को राज्य पुलिस (State Police) के एक आधिपत्य।ी अलग। एक रिश्तेदार को दफनाने के आरोप में गिरफ्तार किया था.

(*13*)ग्युरेरो में मिले 6 शव
वहीं साउथ स्टेट ग्युरेरो (Guerrero) के आधिपत्य।ियों ने शुक्रवार को जानकारी दी कि उन्हें गोली के घाव लगे छह शव अलग। पास पड़े दो सिर मिले. ग्युरेरो प्रोसिक्यूटर ऑफिस के ऑफिस ने बताया कि अवशेष क्वेचुल्टेनंगो (Quechultenango) की नगर पालिका (Municipality) में एक जले हुए अलग। गोली लगे वाहन के पास पाए गए.

(*13*)लगातार हो रही है हिंसा
मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज़ ओब्रेडोर (Andrés Manuel López Obrador) को अपने 6 साल के कार्यकाल के दौरान हिंसा की अत्यधिक उच्च दर का सामना करना पड़ रहा है.

राष्ट्रपति ने देश के शक्तिशाली ड्रग कार्टेल (Drug Cartels) के साथ आमने-सामने टकराव के बजाय सामाजिक कार्यक्रमों के साथ हिंसा पर हमला करने पर जोर दिया है. लोपेज़ ओब्रेडोर ने पिछले महीने कहा था, “मैं पूरी तरह से आश्वस्त हूं कि आप हिंसा (Violence) के साथ हिंसा का सामना नहीं कर सकते, जबरदस्ती के उपाय पर्याप्त नहीं हैं, यह रूढ़िवादी, सत्तावादी दृष्टि है.”

(*13*)यह भी पढ़ें: 

(*13*)Taiwan Tension: नैंसी पेलोसी की ताइवान यात्रा के बाद चीन ने लगाए प्रतिबंध तो अमेरिका की तरफ से आया जवाब, जानें क्या कहा

(*13*)Taiwan Tension: चीन की आक्रामकता के बीच अमेरिकी विदेश मंत्री बोले- ‘US अपने सहयोगियों, भागीदारों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध’

original post link

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments