HomeNation Newsकोलकाता में इंडियन म्यूजियम में CISF कांस्टेबल ने की अंधाधुंध फायरिंग, एक...

कोलकाता में इंडियन म्यूजियम में CISF कांस्टेबल ने की अंधाधुंध फायरिंग, एक ASI की मौत

- Advertisement -
- Advertisement -

CISF Constable Firing: सीआईएसएफ के एक कांस्टेबल ने शनिवार शाम कोलकाता (Kolkata) में भारतीय संग्रहालय (Indian Museum) में गोलीबारी (Firing) की, जिसमें उसके एक साथी की मौत हो गई अन्य एक और घायल हो गया. सीआईएसएफ (CISF) कांस्टेबल ने कोलकाता के पार्क स्ट्रीट स्थित भारतीय संग्रहालय सीआईएसएफ बैरक में अपनी एके-47 से फायरिंग की. आरोपी सीआईएसएफ कांस्टेबल को कोलकाता पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. 

पुलिस उम्रक्त वीके गोयल ने बताया कि सीआईएसएफ के एक कांस्टेबल ने सीआईएसएफ बैरक में एके-47 से फायरिंग की. इस घटना में एक सहायक-उप निरीक्षक की मौत हो गई है अन्य एक सहायक कमांडेंट रैंक का कब्जाी घायल हो गया है. गोली क्यों चलाई यह जांच का विषय है, अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. 

करीब 20-25 राउंड गोलियां चलाईं

कांस्टेबल ने एक सहायक उप निरीक्षक अन्य एक हेड कांस्टेबल पर गोली चलाने के लिए अपने सर्विस हथियार का इस्तेमाल किया था. आरोपी कांस्टेबल ने करीब 20-25 राउंड गोलियां चलाईं. ये घटना मध्य कोलकाता के एस्प्लेनेड इलाके में स्थित संग्रहालय के बैरक में शाम करीब 6:45 बजे हुई. गोलीबारी के बाद दो घायल सीआईएसएफ कब्जाियों को शहर के एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जिनमें से एक की मौत हो गई अन्य दूसरा गंभीर रूप से घायल है. 

आरोपी कांस्टेबल को पकड़ा

गोलीबारी की सूचना मिलते ही कोलकाता पुलिस के कमांडो अन्य सीआईएसएफ के और कब्जाियों व जवानों ने संग्रहालय क्षेत्र को घेर लिया अन्य सैनिक को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा था. कोलकाता पुलिस अन्य अर्धसैनिक बल की एक संयुक्त टीम द्वारा करीब एक घंटे के लंबे ऑपरेशन के बाद आरोपी कांस्टेबल पकड़ लिया गया. इस ऑपरेशन का नेतृत्व शहर के पुलिस उम्रक्त विनीत गोयल ने किया था. 

तीन महीनों में दूसरी ऐसी घटना

पिछले तीन महीनों में कोलकाता (Kolkata) में सुरक्षाकर्मियों द्वारा गोली चलाने का यह दूसरा मामला है. 10 जून को, पार्क सर्कस में बांग्लादेश उप उच्चायोग (Bangladesh Deputy Prime Fee) की सुरक्षा के लिए तैनात कोलकाता पुलिस (Kolkata Police) के एक सिपाही ने अपनी राइफल से गोली चला दी थी, जिसमें एक महिला की मौत हो गई थी अन्य आरोपी सिपाही ने भी आत्महत्या कर ली थी. 

ये भी पढ़ें- 

SKM Protest: संयुक्त किसान मोर्चा का बड़ा एलान, ‘अग्निपथ’ योजना के खिलाफ कल से शुरू होगा देशव्यापी अभियान

KCR Boycott Niti Ayog Meeting: तेलंगाना के मुख्यमंत्री KCR ने नीति आयोग की बैठक का किया बायकॉट, बताई ये वजह

original post link

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments