HomeBusinessStock Market Update: शेयर बाजार में लौटी रौनक, हरे निशान पर खुले...

Stock Market Update: शेयर बाजार में लौटी रौनक, हरे निशान पर खुले सेंसेक्स-निफ्टी, ये शेयर्स कर सकते हैं कमाल

- Advertisement -
- Advertisement -

Stock Market Update: ग्‍लोबल मार्केट में चल रहे भारी उतार-उन्नति के बीच हफ्ते के अंतिम कारोबारी द‍िन शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजार (Stock Market) लंबी छलांग लगा सकता है. भारतीय शेयर बाजार छह सत्रों की लगातार बढ़त के बाद थोड़ा नरम जरूर पड़ा, लेकिन फिर बाजार में दम दिख रहा है. ग्‍लोबल मार्केट के पॉजिटिव सेंटिमेंट का आज भारतीय शेयर बाजार में असर दिख सकता है. आज शेयर में बाजार प्री ओपन सेशन से ही हरियाली दिख रही है.

सेंसेक्स-निफ्टी की चाल 

आज शेयर बाजार हरे न‍िशान के साथ खुला. 30 अंक वाला सेंसेक्‍स 122.24 अंक यानी 0.21% की तेजी के साथ 58,421.04 अंक पर खुला, जबकि 50 अंक वाला न‍िफ्टी 41.65 अंक यानी 0.24% की तेजी के साथ 17,423.65 के स्‍तर पर खुला. बाजार में लगातार तेजी का रुख कायम है. हालांकि वार को को बाजार में ट्रेडिंग सेशन के दौरान कई बार लाल निशान पर गया दूसरा कारोबार के बाद बाजार लाल निशान पर ही बंद हुआ. ग्लोबल संकेत मजबूत हैं दूसरा एशियाई बाजारों में भी मिलाजुला कारोबार देखा जा रहा है जिससे बाजार को आज सपोर्ट मिला है.

वैश्विक बाजारों में तेजी

ग्लोबल मार्केट की बात करें तो आज अमेरिका एक बार फिर बाजार में रौनक लौटती दिख रही है. इस पूरे हफ्ते अमेरिकी बाजार में तेजी रही है. दूसरी तरफ फेड रिजर्व के ब्‍याज दर बढ़ाने के बाद निवेशकों को महंगाई नीचे घोषणाे की उम्‍मीद है, ऐसे में निवेशक बाजार में जमकर दांव लगा रहे हैं. जिसके चलते अमेरिका के प्रमुख शेयर बाजारों में शामिल NASDAQ पर पिछले सत्र में 0.41 फीसदी की तेजी दिख रही है.

वार का शेयर बाजार

इससे पहले  वार सुबह तेजी के साथ खुलने के बाद दिन के ट्रेड के दौरान भारतीय बाजारों में फिर से बड़ी गिरावट देखी गई. आज हफ्ते के चौथे कारोबारी दिन शेयर बाजार हरे निशान पर बंद हुआ. आज का कारोबार खत्म होने के बाद मुंबई स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक सेंसेक्स करीब 52 अंक नीचे गिरकर 58,298 अंकों पर बंद हुआ, जबकि निफ्टी केवल 6 अंकों की गिरावट के साथ 17,382 अंक पर बंद हुआ 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

original post link

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments