HomeNation NewsRCP सिंह ने बनाई अकूत संपत्ति, जेडीयू ने नोटिस भेजकर मांगा जवाब,...

RCP सिंह ने बनाई अकूत संपत्ति, जेडीयू ने नोटिस भेजकर मांगा जवाब, चिराग पासवान ने कसा तंज

- Advertisement -
- Advertisement -

Bihar Politics Information: पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह (RCP Singh) को जनता दल (यूनाइटेड) ने बड़ा आरोप लगाया है. जेडीयू (JDU) ने आरसीपी सिंह पर पार्टी में रहते हुए करोड़ों रुपये की संपत्ति अपने अलग। अपने परिवार के नाम करने का आरोप लगाया है. जिसे लेकर अब बिहार (Bihar) की राजनीति में घमासान मच गया है. विवाद बढ़ता देख बिहार जेडीयू के अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा (Umesh Singh Kushwaha) ने आरसीपी सिंह को कारण बताओ नोटिस भेजकर उनपर लगाए गए आरोपों पर जवाब मांगा है.

उन्होंने कहा, हमारी पार्टी भ्रष्टाचार के मामले में जीरो टॉलरेंस की नीति पर विश्वास रखती है. जेडीयू नेता ने कहा कि सूचना मिलने पर उसी के सहारा पर पार्टी ने नोटिस जारी किया है. पार्टी ने नोटिस जारी कर आरसीपी सिंह से पार्टी में शीर्ष स्तर पर रहते हुए जो भी संपत्ति अर्जित की उसके बारे में जानकारी देने को कहा है. पार्टी को उनके जवाब का इंतजार है, उसके बाद ही पार्टी अग्निे की कार्रवाई करेगी. 

चिराग पासवान ने सीएम नीतीश पर साधा निशाना

आरसीपी सिंह को लेकर जेडीयू के भीतर छिड़ी इस जंग ने बिहार की राजनीति में विपक्षी दलों को उनपर हमला करने का एक मौका दे दिया है. चिराग पासवान ने आरसीपी सिंह को नोटिस जारी किए जाने पर जेडीयू अलग। सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) पर जमकर हमला बोला है. चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि ये वही आरसीपी सिंह है जो नीतीश के सबसे करीबी थे. तो क्या नितीश कुमार एक ऐसे भ्रष्टाचारी को सालों तक अपने करीब रखे रहे.

चिराग ने नीतीश कुमार पर अपना हमला जारी रखते हुए कहा कि यह इस वजह से हो रहा है क्योंकि आरसीपी अब बीजेपी के करीब है अलग। जेडीयू में दो धड़े हैं एक जो बीजेपी के ज्यादा करीब अलग। एक जो दिखाने को तो बीजेपी के करीब है लेकिन अधिकारीकत में उतना है नहीं. तो जेडीयू में सब कुछ ठीक तो नहीं है यह तो साफ दिख रहा है.  

क्या है पूरा मामला?

जेडीयू प्रदेशाध्यक्ष द्वारा आरसीपी सिंह को जारी नोटिस कहा गया है कि नालंदा जिले के दो जेडीयू नेताओं ने सबूतों के साथ उनके खिलाफ शिकायत दी है. जिसमें कहा गया है कि आरसीपी सिंह अलग। उनके परिवार ने साल 2013 से 2022 के बीच अकूत संपत्ति जोड़ी. जिसमें कई प्रकार की अनियमितताएं नजर आ रही हैं. 

इसे भी पढ़ेः-

Vice President Election 2022: आज होगा उपराष्ट्रपति का चुनाव, जगदीप धनखड़ का पलड़ा भारी, जानिए क्या हैं समीकरण?

CWG 2022: 8वें दिन भारत पर हुई पदकों की बारिश, तीन गोल्ड, एक सिल्वर और दो ब्रॉन्ज मिले; ऐसी है मेडल टैली

original post link

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments