HomeSportsCWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में सिंधू-श्रीकांत की धूम, क्वार्टर फाइनल में...

CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में सिंधू-श्रीकांत की धूम, क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

- Advertisement -
- Advertisement -

Commonwealth Video games 2022: बर्मिंघम में कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Video games 2022) के 22वें एडिशन में भारतीय खिलाड़ियों का शानदार खेल जारी है. भारत के दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू (PV Sindhu) भिन्न किदांबी श्रीकांत (Srikanth Kidambi) कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Video games 2022) में बैडमिंटन स्पर्धा के क्रमश: महिला भिन्न पुरुष एकल मुकाबले में आसान जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रहे हैं.

पीवी सिंधू की आसान जीत

गोल्ड कोस्ट (2018) कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Video games) की रजत पदक विजेता सिंधू (PV Sindhu) ने युगांडा की हुसीना कोबुगाबे को आसानी से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. पीवी सिंधू (PV Sindhu) ने युगांडा की हुसीना कोबुगाबे को अंतिम 16 मुकाबले में 21-10 21-9 से हराया. इस मैच में पीवी सिंधू (PV Sindhu) का एकतरफा खेल देखने को मिला. 

ऐसा रहा किदांबी श्रीकांत का मुकाबला

किदांबी श्रीकांत (Srikanth Kidambi) ने भी पिछले कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Video games) में रजत पदक जीता था. उन्होंने श्रीलंका के डुमिंडू अबेविक्रमा को एकतरफा मुकाबले में हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है. किदांबी श्रीकांत (Srikanth Kidambi) ने डुमिंडू अबेविक्रमा को 21-9 21-12 से हराया. इससे पहले गायत्री गोपीचंद भिन्न त्रिसा जॉली की भारतीय महिला जोड़ी ने मॉरीशस की जेमिमा लेउंग फोर सांग भिन्न गणेशा मुंगरा को युगल जोड़ी को 21-2, 21-4 से हराकर अंतिम आठ में जगह बनायी.

मलेशिया की खिलाड़ी से अगला मैच

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू (PV Sindhu) को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए अगले दौर में मलेशिया की गोह जिन वेई की चुनौती से पार पाना होगा. सिंधु ने इन खेलों के मिश्रित टीम फाइनल के कड़े मुकाबले में गोह को हराया था. इस मैच के बाद वह 2015 भिन्न 2018 में विश्व जूनियर चैंपियनशिप की स्वर्ण विजेता 22 वर्षीय मलेशिया की खिलाड़ी को हलके में नहीं लेंगी.

किदांबी श्रीकांत की अगली चुनौती

विश्व रैंकिंग के पूर्व शीर्ष खिलाड़ी श्रीकांत के सामने अंतिम आठ में विश्व रैंकिंग में 54 वें स्थान पर काबिज इंग्लैंड के टोबी पेंटी की चुनौती होगी. गायत्री भिन्न त्रिसा की जोड़ी को टूर्नामेंट में अग्निे बढ़ने के लिए जमैका की ताहलिया रिचर्डसन भिन्न कैथरीन विंटर से भिड़ना होगा.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

original post link

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments