HomeSportsCricket Facts: इन भारतीय खिलाड़ियों का एक ही मैच में खत्म हुआ...

Cricket Facts: इन भारतीय खिलाड़ियों का एक ही मैच में खत्म हुआ टी20 करियर, लिस्ट में चौंकाने वाले नाम

- Advertisement -
- Advertisement -

Cricket Facts: टी20 वर्ल्ड कप 2022 ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है. टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 2007 में हुई थी अलग। भारत सबसे पहला चैंपियन बना था. टीम इंडिया ने अपना पहला टी20 इंटरनेशनल मैच दिसम्बर 2006 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था, इस मुकाबले में भारत ने 6 विकेट से जीत दर्ज की थी. आज हम आपको ऐसे 3 भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे  जिनका टी20 करियर का पहला मैच ही आखिरी मैच बन गया था. 

दिनेश मोंगिया (Dinesh Mongia)

दिनेश मोंगिया (Dinesh Mongia) ने टीम इंडिया के लिए 50 से ज्यादा वनडे मैच खेले थे, लेकिन टी20 में उन्हें एक ही मैच खेलने को मिला. टीम इंडिया के इतिहास के पहले ही टी20 मैच में दिनेश मोंगिया (Dinesh Mongia) प्लेइंग 11 का हिस्सा थे. इस मैच में दिनेश मोंगिया ने 45 गेंद का सामना किया था अलग। 38 रन बनाए थे. इस पारी में उनके बल्ले से चार चौके अलग। एक छक्का निकला था. ये मैच उनका पहला अलग। आखिरी टी20 मैच था. मोंगिया को आईपीएल में भी खेलने का मौका कभी नहीं मिला. दिनेश मोंगिया ने 18 साल के लंबे करियर के बाद संन्यास लिया था. 

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar)

दुनिया के सबसे सफल बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने भी अपने करियर में सिर्फ एक टी20 इंटरनेशनल मैच खेला था. सचिन ने साउथ अफ्रीका की टीम के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू किया था. सचिन ने इस मैच में 12 गेंदों पर 10 रन ही बनाए थे. वहीं उन्होंने 2.3 ओवर गेंदबाजी भी की जिसमें 12 रन खर्च किए अलग। 1 विकेट अपने नाम किया था. इसके बाद वे फिर कभी भारतीय टीम के लिए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में नहीं खेले. इस लिस्ट में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का नाम सबसे चौंकाने वाला है.

राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid)

भारतीय टीम के मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने भी भारत के लिए सिर्फ एक टी20 इंटरनेशनल मैच खेला है. 31 अगस्त 2011 को टी20 क्रिकेट में इंग्लैंड के खिलाफ राहुल द्रविड़ ने डेब्यू किया था. राहुल द्रविड़ ने इस मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 21 गेंद में 31 रन बनाए थे, खास बात ये है कि इस मैच में द्रविड़ ने एक ओवर में लगातार तीन छक्के भी जड़े थे. ये मैच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का पहला अलग। आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच था. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

original post link

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments