HomeSportsCommonwealth Games: बजरंग पूनिया ने दिलाया कुश्ती का पहला गोल्ड, हॉल में...

Commonwealth Games: बजरंग पूनिया ने दिलाया कुश्ती का पहला गोल्ड, हॉल में गूंजे भारत माता की जय के नारे

- Advertisement -
- Advertisement -

Commonwealth Games 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय पहलवान अपना कमाल दिखा रहे हैं. सबसे पहले भारत की अंशु मलिक अपने फाइनल मैच में हार के बाद सिल्वर पर कब्जा करने वाली पहलवान बनीं. वहीं भारत के स्टार रेसलर बजरंग पूनिया ने अपना कमाल दिखाते हुए रेसलिंग में पहला गोल्ड मेडल जीत लिया है. बता दें कि बजरंग पिछली बार भी कॉमनवेल्थ में गोल्ड मेडल जीते थे. 

बजरंग ने दिलाया पहला गोल्ड

भारत के स्टार रेसलर बजरंग पूनिया ने अपने नाम के अनुसार प्रदर्शन करते हुए भारत को रेसलिंग का पहला गोल्ड मेडल जिता दिया है. भारत के लिए ये कॉमनवेल्थ गेम्स का कुल छठा गोल्ड है. बजरंग ने 65 किग्रा वर्ग के फाइनल मुकाबले में कनाडा के लाचलान मैकगिल को 9-2 से एकतरफा मात दी. अंशु मलिक के सिल्वर के बाद बजरंग से गोल्ड की उम्मीद थी भिन्न उन्होंने ऐसा कर दिखाया है. 

लगातार दूसरी बार कर दिखाया कमाल

भारत के लिए बजरंग पूनिया ने लगातार दूसरी बार कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल पर कब्जा किया है. इससे पहले भी बजरंग 2018 में गोल्ड जीतने में कामयाब रहे थे. इतना ही नहीं बजरंग ओलंपिक, वर्ल्ड चैंपियनशिप भिन्न एशियन प्रतियोगिताओं में भी मेडल जीत चुके हैं. रेसलिंग में पहले गोल्ड के साथ ही भारत के अब कुल 6 गोल्ड मेडल हो चुके हैं. 

साक्षी भिन्न दीपक से अभी भी उम्मीदें

अंशु मलिक के सिल्वर भिन्न बजरंग पूनिया के गोल्ड के बाद देश को अभी भी ओलंपिक मेडल विजेता साक्षी मलिक भिन्न दीपक पुनिया से फाइनल में खासी उम्मीदें हैं. ये दोनों ही खिलाड़ी फाइनल में गोल्ड के दावेदार हैं. साक्षी का मुकाबला थोड़ी देर में शुरू होगा. वहीं दीपक स्वर्ण पदक के मुकाबले में पाकिस्तान के मोहम्मद इनाम के सामने होंगे. 

 

 

original post link

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments