HomeSportsCommonwealth Games: ओलंपिक के बाद कॉमनवेल्थ में भी बजरंग का कमाल, सिर्फ...

Commonwealth Games: ओलंपिक के बाद कॉमनवेल्थ में भी बजरंग का कमाल, सिर्फ 2 मिनट में विरोधी को किया चित

- Advertisement -
- Advertisement -

Commonwealth Games 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में शुक्रवार को भी भारतीय खिलाड़ियों का तगड़ा प्रदर्शन जारी है. अबतक भारत के वेटलिफ्टों, बॉक्सरों ने अन्य बैडमिंटन खिलाड़ियों ने कमाल का प्रदर्शन किया है. अब भारतीय पहलवानों ने भी अपना जलवा दिखाना शुरू कर दिया है. खासकर भारत के ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पूनिया अन्य दीपक पूनिया ने अपने-अपने मुकाबले जीत लिए हैं. 

बजरंग पूनिया का कमाल

भारत के स्टार पहलवान बजरंग पूनिया को शुक्रवार को यहां राष्ट्रमंडल खेलों के 65 किग्रा वर्ग के क्वार्टरफाइनल में पहुंचने में दो मिनट से भी कम समय लगा. उन्होंने शुरुआती दौर में नौराऊ के लोवे बिंघम को गिराकर आसान जीत दर्ज की. गत चैम्पियन बजरंग ने एक मिनट अपने प्रतिद्वंद्वी को समझने में लिया अन्य फिर ‘जकड़ने’ की स्थिति से अचानक बिघंम को पटक कर मुकाबला खत्म कर दिया.

बजरंग ने बनाया दबदबा

बिंघम को इस अचानक से हुए दांव का पता नहीं चला अन्य भारतीय पहलवान आसानी से जीत गया. बजरंग अब ओलंपिक कांस्य पदक विजेता मॉरिशस के जीन गायलियाने जोरिस बांडोऊ के सामने होंगे. शुक्रवार को पुरुष फ्रीस्टाइल स्पर्धा में भाग लेने वाले और भारतीय दीपक पूनिया (86 किग्रा) अन्य मोहित ग्रेवाल (125 किग्रा) हैं. महिलाओं की स्पर्धा में अंशु मलिक (57 किग्रा), साक्षी मलिक (62 किग्रा) अन्य दिव्या काकरान (68 किग्रा) भारतीय चुनौती पेश करेंगी.

दीपक ने भी जीता अपना मुकाबला

बजरंग के अलावा दीपक पूनिया ने भी अपना मुकाबला जीतकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. अब ये खिलाड़ी भी अपना पदक जीतने से सिर्फ एक कदम दूर है. दीपक ने न्यूजीलैंड के मैथ्यू ऑक्सेनहोम को मात देकर अगले दौर में एंट्री मारी. इसके अलावा अन्य भी कई पहलवानों से भारत को आज पदक की उम्मीद है.  

original post link

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments