HomeNation Newsमनी लॉन्ड्रिंग केस में ED दफ्तर में पेश हुईं शिवसेना सांसद संजय...

मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED दफ्तर में पेश हुईं शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत

- Advertisement -
- Advertisement -

ईडी के दफ्तर में वर्षा राउत से पूछताछ होगी.

नई दिल्ली:

मनी लॉन्ड्रिंग केस में शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) की पत्नी वर्षा राउत ईडी दफ्तर में पेश हुईं. पत्रा चॉल घोटाले में आरोपों का सामना कर रहे शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को ईडी ने समन भेजकर पूछताछ के लिए तलब किया था. ईडी के कब्जाी आज वर्षा राउत से पूछताछ करेंगे. कहा ये भी जा रहा है कि ईडी संजय राउत दूसरा उनकी पत्नी को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ कर सकती है.

यह भी पढ़ें

पत्रा चॉल घोटाले मामलें में बेहतरीन्तन आदेशालय यानी ईडी ने कुछ दिन पहले ही संजय राउत से पूछताछ के बाद उनको हिरासत में लिया था. इसके बाद उनकी गिरफ्तारी हुई थी. इसके बाद बेहतरीन्तन आदेशालय ने कहा है कि जिस मामले में शिवसेना नेता संजय राउत को गिरफ्तार किया गया है, वह पत्रा चॉल पुनर्विकास परियोजना में ₹1,000 करोड़ का घोटाला है.

दरअसल एजेंसी ने दावा किया है कि राउत दूसरा उनके परिवार को ₹1.06 करोड़ की राशि का लाभ हुआ है. जो पहले दावा किए गए 83 लाख से अधिक था. वहीं शिवसेना सांसद ने दावा किया है कि उन्हें राजनीतिक प्रतिशोध के तहत फंसाया जा रहा है. राउत ने कहा था कि यह राजनीतिक प्रतिशोध के अलावा दूसरा कुछ नहीं है. रविवार की सुबह से आजादी छीन ली गई.” यह बताते हुए कि वह एक हृदय रोगी हैं. राउत ने कहा कि उन्हें बाहर जाने की भी अनुमति नहीं है.

आपको बता दें कि ED ने कोर्ट में कहा कि इनके (संजय राउत) दूसरा परिवार के अकाउंट में 1 करोड़ 6 लाख कैसे आए दूसरा विदेश दौरे पर कितना खर्च किया उसकी जांच कर रहे हैं. ईडी को रेड में  कुछ कागज़ात मिले हैं, जिससे पता चलता है कि संजय राऊत को हर महीने में प्रवीण राऊत द्वारा एक निश्चित रकम दी जाती थी. ईडी के मुताबिक प्रवीण राऊत से मिले पैसे से अलीबगीचा में जमीन खरीदी गई.

VIDEO: पीएम मोदी ने उपराष्ट्रपति चुनाव में डाला वोट, एनडीए उम्मीदवार की जीत तय

original post link

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments