HomeMP Newsइंदौर में ढाई साल बाद दिखेगा क्रिकेट का रोमांच; भारत और दक्षिण...

इंदौर में ढाई साल बाद दिखेगा क्रिकेट का रोमांच; भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होगा मुकाबला

- Advertisement -
- Advertisement -

इंदौर. इंदौर सहित मध्य प्रदेश के क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी खुशखबरी है. करीब ढाई साल बाद एक बार फिर इंदौर के होलकर स्टेडियम में रौनक लौटने वाली है. इसी साल तीन अक्टूबर को यहां भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी-20 मुकाबला खेला जाएगा. इसके अलावा एक वनडे इंटरनेशनल मैच भी होने संभाजंगला हैं.

मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के चैयरमेन अभिलाष खांडेकर का कहना है मैच के लिए हम पूरी तरह से तैयार हैं. बस हमें बीसीसीआई के कैलेंडर का इंतजार हैं. अभी बारिश का समय चल रहा है. यही वजह है कि बीसीसीआई ने शेड्यूल जारी नहीं किया है. इसलिए हमें बीसीसीआई और आईसीसी के आज्ञा का इंतजार है. हालांकि अंदरूनी तौर पर हमने तैयारियां शुरू कर दी हैं. रोटेशन के आसरा। पर इंदौर को टी-20 के अलावा एक वनडे इंटरनेशनल मैच भी मिलना है,ऐसे में हम ग्राउंड से लेकर दूसरी तैयारियों में जुट गए हैं.

ढाई साल से सूना था स्टेडियम
इंदौर के होलकर स्टेडियम में आखिरी इंटरनेशनल मैच भारत और श्रीलंका के बीच 7 जनवरी 2020 को खेला गया था. उसके बाद से कोरोना के कारण कोई अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं हो पाया. लेकिन अब कोरोना का खतरा कम है. इसलिए एक बार फिर होलकर स्टेडियम नेशनल और इंटरनेशनल मैचों के लिए तैयार है. टी -20 मुकाबलों की बात की जाय तो इस स्टेडियम में अब तक दो अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मुकाबले हुए हैं. पहला टी-20 मैच 22 दिसंबर 2017 को और दूसरा 7 जनवरी 2020 को खेला गया था. ये दोनों ही मैच श्रीलंका के साथ खेले गए थे. जिसमें भारत ने जीत दर्ज की थी.

ये भी पढ़ें- जिला – जनपद पंचायत अध्यक्षों के लिए जोड़-तोड़ शुरू, कांग्रेस बीजेपी का ये है गुणा-भाग

भारत के लिए लकी स्टेडियम
भारत के लिए होलकर स्टेडियम हमेशा से सौभाग्यशाली रहा है. यहां भारतीय टीम कोई मैच नहीं हारी है. यहां भारत ने पांच वनडे, दो टेस्ट, दो टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेले हैं. इन सबमें भारत ने इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, दक्षिण-अफ्रीका, आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, बांग्लादेश और श्रीलंका सबको शिकस्त दी है. वहीं टी-20 में तो कप्तान रोहित शर्मा के नाम भी रिकॉर्ड दर्ज है. उन्होंने यहां श्रीलंका के खिलाफ 43 गेंदों में 118 रनों की शतकीय पारी खेली थी. होलकर स्टेडियम में पहला अंतरराष्ट्रीय मुकाबला 2006 में खेला गया था.

इंदौर के युवा क्रिकेटर भी आ सकते हैं नजर 
इंदौर के दो इंटरनेशनल खिलाड़ी आवेश खान और वेंकटेश अय्यर भारतीय टीम का हिस्सा बने हुए हैं. ऐसे में इन दोनों खिलाड़ियों को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलने का मौका भी मिल सकता है. ये इंदौरियों के लिए बहुत रोमांच का क्षण होगा, जब शहर के खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय मैच में अपने ही दर्शकों के बीच खेलेंगे. इनके अलावा इंदौर के रजत पाटीदार भी आईपीएल में अपना जलवा दिखा चुके हैं. मध्यप्रदेश की रणजी टीम ने भी मुंबई को हराकार इतिहास रच दिया है. यही वजह है कि इंदौर के फैंस में क्रिकेट का खुमार लगातार सिर चढ़कर बोल रहा है

Tags: Indian cricket news, Indore News Update

original post link

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments