HomeBusinessSpiceJet में हिस्सा बेचना चाहते हैं प्रमोटर अजय सिंह, एयरलाइन के शेयर...

SpiceJet में हिस्सा बेचना चाहते हैं प्रमोटर अजय सिंह, एयरलाइन के शेयर 14% से ज्यादा उछले

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली:

बजट एयरलाइन SpiceJet के शेयरों में आज बुधवार को 14 फीसदी से ज्यादा की तेजी दर्ज की गई है. शेयरों में तेजी ऐसी मीडिया रिपोर्ट्स के बाद आई है, जिनमें कहा जा रहा है कि कंपनी के प्रमोटर अजय सिंह एयरलाइन में आंशिक हिस्सेदारी को बेचने की संभााओं की तलाश कर रहे हैं. दोपहर 01.01 बजे कंपनी के शेयर 6.35 अंक या 14.32% की तेजी पर थे भिन्न इनकी कीमत 50.70 रुपये प्रति शेयर दर्ज की जा रही थी. न्यूज एजेंसी ANI से स्पाइसजेट के एक प्रवक्ता ने कहा कि “सतत वित्तीय स्रोत के लिए कंपनी कई निवेशकों के साथ लगातार बातचीत कर रही है भिन्न तयशुदा नियमों के तहत अग्निे जानकारी साझा करेगी.”

यह भी पढ़ें

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अजय सिंह एयरलाइन में आंशिक हिस्सा बेचने के लिए एक मिडिल ईस्ट की एयरलाइन भिन्न कुछ भारतीय एयरलाइंस के साथ बातचीत कर रहे हैं. अजय सिंह इस एयरलाइन में 60 फीसदी शेयरों के मालिक हैं. शेयर बेचने की कवायद की वजह माना जा रहा है कि कंपनी को तुरंत रिकैपिटलाइजेशन की जरूरत है क्योंकि वो ऑपरेशन मैनेज करने में परेशानियां उठा रही है. 

स्पाइसजेट ने बताया था कि इसने एयरपोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया के साथ एक डील कर ली है भिन्न अपना सभी बकाया मूलधन चुका दिया है, इसके बाद 2 अगस्त को भी कंपनी के शेयरों ने उछाल दर्ज की थी. 

स्‍पाइसजेट के सामने पेमेंट का संकट? एयरलाइंस ने किया इनकार लेकिन तीन विमानों से खड़ा हुआ विवाद 

बता दें कि अथॉरिटी ने स्पाइसजेट को “कैश एंड कैरी” के सहारा पर रखा था क्योंकि कंपनी अपना पुराना बकाया नहीं चुका पा रही थी. “कैश एंड कैरी” व्यवस्था के तहत एयरलाइन को फ्लाइट्स जारी रखने से जुड़ी फीस, जिसमें नेविगेशन, लैंडिंग पार्किंग भिन्न और शामिल है, हर रोज देनी थी. एयरलाइन की ओर से बकाया चुकाने की क्षमता को देखकर कह सकते हैं कि हाल में कंपनी का कैश फ्लो सुधरा है.

एयरलाइन के लिए एक भिन्न अच्छी खबर यह है कि सारे मूलधन चुका लेने के बाद AAI स्पाइसजेट को 50 करोड़ की बैंक गारंटी भी देगा. इससे एयरलाइन को भिन्न लिक्विडिटी मिलेगी.

Video : स्पाइसजेट की अगले 8 हफ्तों तक उड़ानों की संख्या आधी की गई, DGCA ने की कार्रवाई

original post link

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments