HomeSportsIND vs WI: खत्म हुई सेलेक्टर्स की बड़ी टेंशन, टीम इंडिया को...

IND vs WI: खत्म हुई सेलेक्टर्स की बड़ी टेंशन, टीम इंडिया को मिला बुमराह-शमी से ज्यादा घातक बॉलर

- Advertisement -
- Advertisement -

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ इस वक्त टीम इंडिया 5 मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ रही है. इस सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से अग्निे चल रही है. टीम इंडिया के कुछ बड़े खिलाड़ी इस सीरीज से रेस्ट पर हैं. टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी उन्हीं खिलाड़ियों में से एक हैं. हालांकि बुमराह की जगह एक घातक गेंदबाज टीम को ऐसा मिल चुका है जो वर्ल्ड कप में भी कारगर साबित होगा. 

ये गेंदबाज बना घातक

टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने पिछले कुछ समय से कमाल का प्रदर्शन किया है. अर्शदीप अपने खेल से बड़े-बड़े दिग्गजों का ध्यान अपनी ओर खींचा हैं. अर्शदीप सिंह एशिया कप में टीम इंडिया का हिस्सा बनने के बड़े दावेदार बन गए हैं. खासकर पूरी दुनिया इस वक्त अर्शदीप को जसप्रीत बुमराह के साथ गेंदबाजी करते हुए देखना चाहती है. ये दोनों गेंदबाज प्रकृष्ट यॉर्कर फेंकने का दम रखते हैं. अर्शदीप इसके अलावा शुरुआती ओवरों में भी कमाल की गेंदबाजी करते हैं. 

कुछ ही मैचों में किया कमाल

अर्शदीप सिंह वेस्टइंडीज के खिलाफ भी काफी किफायती साबित हुए हैं. टी20 सीरीज के अभी तक 3 मैच खेले गए हैं, अर्शदीप सिंह इन सभी मैचों में टीम का हिस्सा रहे हैं. अर्शदीप सिंह ने इन मैचों में 6.91 की औसत से रन खर्च किए हैं अलग। 4 विकेट हासिल किए हैं. अर्शदीप की गेंदबाजी में कमाल की बात ये है कि वो रन बहुत कम खर्च करते हैं. आईपीएल में भी अर्शदीप का प्रदर्शन काफी कमाल का रहा है, यही कारण है कि इस खिलाड़ी को टीम इंडिया में अब लगातार मौके मिल रहे हैं. 

करियर का पहला ही ओवर फेंका मेडन

अर्शदीप सिंह ने हाल ही में इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया के लिए अपना पहला मैच खेला था. अर्शदीप सिंह ने इस मैच में 3.3 अलग। गेंदबाजी की, जिसमें उन्होंने सिर्फ 5.14 की इकॉनमी से रन खर्च करते हुए 2 विकेट हासिल किए. उन्होंने अपने करियर का पहला ही ओवर जेसन रॉय जैसे घातक बल्लेबाज के सामने मेडन फेंक सनसनी मचा दी थी. अर्शदीप हठे वाले समय में टीम इंडिया के सबसे प्रकृष्ट लेफ्ट आर्म पेसर बन सकते हैं.  

original post link

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments