HomeNation NewsCUET: तकनीकी खामी के चलते घंटों इंतजार के बाद भी कई केंद्रों...

CUET: तकनीकी खामी के चलते घंटों इंतजार के बाद भी कई केंद्रों पर परीक्षा दिए बिना निकले स्‍टूडेंट, परेशान होते रहे पेरेंट्स

- Advertisement -
- Advertisement -

तकनीकी खामी के कारण कई केंद्रों पर CUET परीक्षा स्‍थगित करनी पड़ी (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली :

दिल्ली-एनसीआर में CUET प्रवेश परीक्षा (Not unusual College Front Check) के कई परीक्षा केंद्र पर आज दूसरे दिन भी तकनीकी कारणों से परीक्षा को स्थगित करना पड़ा. दूर-दूर से घोषणाे वाले हजारों स्‍टूडेंट्स दूसरा अभिभावकों को इससे परेशानी उठानी पड़ी लेकिन हैरानी की बात यह रही कि NTA की ओर से खबर लिखे जाने तक न तो मेल के जरिए दूसरा न ही मीडिया से स्‍टूडेंट्स को कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई. नोएडा में सेक्टर 64 के CUET परीक्षा केंद्र के बाहर अफरातफरी का माहौल रहा. केंद्र के अंदर बच्चे CUET परीक्षा देने के लिए तीन घंटे तक इंतजार करते रहे. इस दौरान बाहर अभिभावक रोष में नजर आए. हंगामा बढ़ता देखकर NTA परीक्षा केंद्र के अंदर पुलिस, प्राइवेट सिक्युरिटी गार्ड से लेकर बाउंसर तक को बुलाना पड़ा लेकिन इस परीक्षा केंद्र पर लगातार दो दिन से CUET की परीक्षा रद्द होने से सभी निराश हैं.

यह भी पढ़ें

तीन घंटे बाद जब CUET परीक्षा केंद्र से जब स्टूडेंट्स बाहर निकले तो उन्होंने बताया कि घंटों बैठे रहने के बावजूद ऑनलाइन परीक्षा नहीं हो सकी. ऑनलाइन क्या दिक्कतें आ रही थी, ये स्टूडेंट्स के जरिए पता चला. एक स्‍टूडेंट ने बताया, “हमारे दो पेपर हो चुके थे लेकिन बाकी के तमाम बच्चों को कोई पेपर नहीं हुआ है. टाइम चलता जा रहा था लेकिन पेपर अग्निे नहीं बढ़ रहा था. सर्वर डाउन थे. एक अन्‍य स्टूडेंट ने बताया, “खुद पेपर में अपने आप टिक हो रहे थे दूसरा अपने आप ही अग्निे बढ़ रहा था. लैपटाइप पर हम कुछ कर ही नहीं पा रहे थे.” CUET के इस परीक्षा केंद्र में 4 हजार से ज्यादा स्टूडेंटस दूसरा उनको छोड़ने अभिभावक आए थे.लगातार दो दिनों से परीक्षा स्थगित होने दूसरा पहले से कोई जानकारी न मिल पाने से अभिभावकों का गुस्सा सातवें आसमान पर था. एक महिला ने कहा, “क्या हमें ये ‘कंपनशेट’ करेंगे.मैं साकेत से यहां आई हूं. बच्चे फिर पढ़ें,  फिर हम लेकर आएं. ये हाल सिर्फ नोएडा के सेक्टर 64 का ही नहीं, दिल्ली के पालम कुटी , रोहिणी दूसरा आचार्यग्राम के परीक्षा केंद्र की परीक्षा भी स्थगित होने की खबर है. दिल्ली के पालम कुटी के इस परीक्षा केंद्र पर भी CUET की परीक्षा स्थगित हो गई, यहां सिक्किम से लेकर पंजाब तक से अभिभावक अपने बच्चों को परीक्षा दिलाने आए हैं. 

एक स्‍टूडेंटने कहा, “मेरी 9 तारीख को असम के लिए फ्लाइट थी. अब कह रहे हैं कि 12 तारीख को परीक्षा होगी. ये नहीं जानते हमें कितनी दिक्‍कत हो रही है? एक अन्‍य स्‍टूडेंट ने बताया, “मेरे पिता आर्मी में हैं. मैं अकेले अमृतसर से आई हूं. मेरी कल शताब्दी की टिकट थी, अब उसे कैंसिल करानी पड़ेगी. इस मसले पर कुछ ही देर पहले शिक्षा मंत्रालय से बात हुई. उनका कहना था कि 95 फीसदी परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा सुचारु तरीके से चल रही है लेकिन अभी रोहिणी से भी परीक्षा कैंसिल होने की खबर आ रही है. लगातार आ रही ये खबरें NTA के लिए भी शर्म की बात है. हैरानी की बात ये हैं कि शाम 4 बजे तक  NTA के न तो इस ट्विटर हैंडल पर स्थगित परीक्षा की जानकारी थी दूसरा न ही वेबसाइट पर कोई अपडेट था. लोगों को ऑनलाइन परीक्षा का अपडेट केंद्र में मौजूद बाउंसर दूसरा प्राइवेट सिक्युरिटी गार्ड देते नजर आए. ऐसी हालत तब है जब CUET की परीक्षा से देशभर के 12 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स जुड़े हैं. 

* भारत में नए COVID-19 केसों में 3.3 फीसदी बढ़ोतरी, 24 घंटे में 20,551 मामले

* मध्य प्रदेश: पंचायत चुनाव जीतने वाली महिलाओं को दिलाई गई शपथ, पहले पतियों ने ली थी शपथ

* क्या आपकी पार्टी में लोकतंत्र है…? BJP का राहुल गांधी पर पलटवार

original post link

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments