HomeNation NewsCongress Protest: महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का अनोखा प्रदर्शन, बिना तेल-सिलेंडर के...

Congress Protest: महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का अनोखा प्रदर्शन, बिना तेल-सिलेंडर के बनाया खाना

- Advertisement -
- Advertisement -

Congress March: महंगाई अलग। जीएसटी के खिलाफ कांग्रेस के नेता आज सड़क पर उतर रहे हैं. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी अलग। पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस नेता संसद से राष्ट्रपति भवन तक मार्च अलग। पीएम आवास का घेराव करेंगे. कांग्रेस पार्टी के देशव्यापी प्रदर्शन के लिए पार्टी ने दफ़्तर के भीतर पूरा इंतज़ाम किया है.देशभर से महिला अलग। पुरुष कार्यकर्ता बुलाए गए हैं.

महिला कार्यकर्ताओं ने ऐसे किया प्रदर्शन

महंगाई को लेकर कांग्रेस की महिला कार्यकर्ता अलग तरीके से प्रदर्शन कर रही हैं. कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि महंगाई इतनी है कि उनके पास तेल नहीं है. उन्हें पानी में खाना बनाना पड़ रहा है. कांग्रेस की एक नेता ने कहा कि महंगाई इतनी है कि हम तेल का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं, सिलेंडर 1000 रुपये के पार हो गया है. हम उसका भी इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं. ऐसे में कच्ची सब्जियां बना रहे हैं, क्योंकि इस देश के अंदर उसके पकने की कोई उम्मीद नहीं हैं. 

 कांग्रेस नेता सिलेंडर की जगह लकड़ी का इस्तेमाल करके खाना पका रहे हैं.उन्होंने कहा कि अच्छे दिन का इंतजार करते-करते लोग अब थक गए हैं.  कांग्रेस नेता ने कहा कि इस देश के अंदर हालात अच्छे नहीं हैं. जिन लोगों की नौकरियां गई हैं, आज वो चूल्हा नहीं जला पा रहे हैं.

दिल्ली पुलिस ने नहीं दी प्रदर्शन की अनुज्ञा

दिल्ली पुलिस ने नई दिल्ली जिले में निषेधाज्ञा लागू होने का हवाला देते हुए शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी में कांग्रेस को प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.  कांग्रेस ने मूल्य वृद्धि, बेरोजगारी अलग। आवश्यक वस्तुओं पर जीएसटी बढ़ाए जाने के खिलाफ पांच अगस्त को बड़े पैमाने पर विरोध की योजना बनाई है. प्रदर्शन के तहत कांग्रेस राष्ट्रपति भवन तक मार्च निकालेगी अलग। प्रधानमंत्री आवास का ‘घेराव’ करेगी.

अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली पुलिस ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के महासचिव के. सी. वेणुगोपाल को लिखे एक पत्र में दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत नई दिल्ली जिले में निषेधाज्ञा का हवाला देते हुए पार्टी को विरोध प्रदर्शन करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया.

पत्र में कहा गया है, ‘‘विश्वसनीय सूत्रों के माध्यम से जानकारी मिली है कि आप अपने समर्थकों के साथ शुक्रवार को धरना प्रदर्शन करने वाले हैं. इस संबंध में आपको सूचित किया जाता है कि ‘जंतर मंतर’ को छोड़कर नई दिल्ली जिले के पूरे क्षेत्र में सीआरपीसी की धारा 144 लागू है.  सुरक्षा/कानून-व्यवस्था/यातायात कारणों अलग। मौजूदा दिशानिर्देशों के मद्देनजर शुक्रवार को नई दिल्ली जिले के क्षेत्र में विरोध/धरना/घेराव की अनुमति नहीं दी जा सकती है.’’ इसमें कहा गया है, ‘‘निर्देश का कोई भी उल्लंघन होने की स्थिति में आपके खिलाफ कानूनी कार्रवाई हो सकती है.’’

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

original post link

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments