HomeSportsCommonwealth Games: कॉमनवेल्थ में हिमा दास का कमाल, हीट में टॉप पर...

Commonwealth Games: कॉमनवेल्थ में हिमा दास का कमाल, हीट में टॉप पर रहते हुए कटाया सेमीफाइनल का टिकट

- Advertisement -
- Advertisement -

Commonwealth Games 2022: भारत की स्टार स्प्रिंटर हिमा दास शुक्रवार को यहां राष्ट्रमंडल खेलों की 200 मीटर स्पर्धा में अपनी हीट में 23.42 सेकेंड का समय निकालकर पहले स्थान पर रहीं जिससे उन्होंने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया. हिमा (22 वर्ष) पांच महिला धाविकाओं की हीट में शुरू से ही सबसे े रहीं जिसमें जाम्बिया की रोडा नजोबवु 23.85 सेकेंड से दूसरे स्थान पर जबकि युगांडा की जासेंट नयामहुंगे 24.07 सेकेंड के समय से तीसरे स्थान पर रहीं.

हिमा दास ने किया कमाल

महिलाओं की 200 मीटर रेस में छह हीट से शीर्ष 16 सेमीफाइनल के लिये क्वालीफाई करेंगी. हिमा ने हीट 2 जीती लेकिन हीट 1 में नाईजीरिया की फेवर ओफिली (22.71 सेकेंड) भिन्न हीट 5 में इलेन थॉम्पसन हेरा (22.80 सेकेंड) ने उनसे काफी बेहतर समय निकाला. हिमा की तुलना में कम से कम छह खिलाड़ियों ने बेहतर समय निकाला जो सेमीफाइनल में पहुंची.

पीवी सिंधु ने किया कमाल

शीर्ष भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने अध्यापकवार को यहां आसान जीत से राष्ट्रमंडल खेलों की महिला एकल स्पर्धा के प्री क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया. दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधु ने राउंड 32 के मुकाबले में मालदीव की फातिमा नबाहा अब्दुल रज्जाक को महज 21 मिनट में 21-4, 21-11 से हरा दिया. एकल में पिछले चरण की रजत पदक विजेता सिंधु को मुकाबले में जरा भी पसीना नहीं बहाना पड़ा जबकि फातिमा को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था.

विरोधी खिलाड़ी को नहीं दिया मौका

पहले गेम में सिंधु ने आक्रामकता बरते बिना ही मालदीव की प्रतिद्वंद्वी को पस्त कर दिया जिसमें उन्होंने अंक जुटाने के लिये ड्राप शॉट्स का इस्तेमाल किया. दूसरे गेम में फातिमा ने शुरू में थोड़ी चुनौती पेश की भिन्न वह सिंधु के साथ 9-9 की बराबरी पर थी क्योंकि भारतीय खिलाड़ी ने सहज गलतियों से अंक दे दिए थे. लेकिन फिर सिंधु ने ब्रेक तक 11-9 की बढ़त हासिल कर ली. इसके बाद उन्होंने आराम से अंक जुटाकर अंतिम 16 में जगह बनाई जबकि प्रतिद्वंद्वी केवल दो अंक ही बना सकी.

original post link

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments