HomeSportsCommonwealth Games: अब स्क्वाश खिलाड़ियों ने किया कमाल, पल्लीकल और सौरव ने...

Commonwealth Games: अब स्क्वाश खिलाड़ियों ने किया कमाल, पल्लीकल और सौरव ने बनाई क्वार्टर फाइनल में जगह

- Advertisement -
- Advertisement -

Commonwealth Games 2022: शीर्ष वरीयता प्राप्त दीपिका पल्लीकल और सौरव घोषाल की जोड़ी राष्ट्रमंडल खेलों की मिश्रित युगल स्क्वाश स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई जिन्होंने वेल्स के पीटर क्रीड और एमिली विटलॉक को  11-8, 11-4 से हराया. पल्लीकल के दमदार फोरहैंड और घोषाल के कलात्मक बैकहैंड का वेल्स की टीम के पास कोई जवाब नहीं था.

सौरव और दीपिका का श्रेष्ठ प्रदर्शन

इस भारतीय जोड़ी ने इस साल की शुरुआत में विश्व युगल खिताब जीता था और वे यहां स्वर्ण पदक के प्रबल दावेदार हैं. इससे पहले युवा सुा कुरुविला और अनाहत सिंह की जोड़ी महिला युगल स्पर्धा के प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई. पहली बार राष्ट्रमंडल खेलों में उतरी सुा और 14 वर्ष की अनाहत ने पहले मैच में येहेनी कुरूप्पू और चनित्मा सिनाली को सीधे गेम में 11-9, 11-4 से हराया.

स्क्वाश खिलाड़ियों का कमाल 

अनाहत ने महिला एकल वर्ग में भी एक दौर जीता और युगल में भी शानदार प्रदर्शन किया. भारत की जोशना चिनप्पा और दीपिका पल्लीकल की विश्व चैम्पियन जोड़ी भी इस वर्ग में खेल रही हैं और स्वर्ण की दावेदार हैं. अभय सिंह और वेलाजंगल सेंथिलकुमार ने भी ब्रिटिश वर्जिन आईलैंड्स के लुका रीच और जो चैपमैन को हराकर पुरूष युगल प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई.

मिश्रित युगल में नहीं मिली सफलता

वहीं मिश्रित युगल में जोशना चिनप्पा और हरिंदर पाल संधू की अनुभवी जोड़ी ऑस्ट्रेलिया के डोन्ना लोबान और कैमरन पिल्लै से 8-11, September 11 से हारकर बाहर हो गई. इससे पहले कल सौरव घोषाल एकल वर्ग में पदक जीतने वाले पहले भारतीय बने.

original post link

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments