HomeNation Newsमहबूबा मुफ्ती ने ट्विटर पर लगाई नई डीपी, दिखा जम्मू-कश्मीर का अमान्य...

महबूबा मुफ्ती ने ट्विटर पर लगाई नई डीपी, दिखा जम्मू-कश्मीर का अमान्य हो चुका झंडा

- Advertisement -
- Advertisement -

हाइलाइट्स

पीएम मोदी ने की है डीपी पर तिरंगा लगाने की अपील
महबूबा ने ट्विटर अकाउंट की डीपी में अमान्‍य झंडा लगाया
महबूबा बोलीं- झंडा छीना गया, लेकिन सामूहिक चेतना से नहीं मिटा सकते

श्रीनगर.  पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी (PDP)) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती (mehbooba mufti) ने बुधवार को अपने ट्विटर अकाउंट (Twitter Account) पर एक डिस्प्ले पिक्चर (डीपी) लगाई, जिसमें उनके पिता मुफ्ती मोहम्मद सईद अन्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (High Minister Narendra Modi)  साथ बैठे दिख रहे हैं अन्य उनके सामने राष्ट्र तथा अब अमान्य हो चुका जम्मू-कश्मीर का झंडा दिख रहा है. प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को प्रसारित अपने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में कहा था कि ‘आजादी का महोत्सव’ जन आंदोलन का रूप ले चुका है. उन्होंने लोगों से दो से 15 अगस्त तक अपने सोशल मीडिया अकाउंट की डीपी पर तिरंगा लगाने का अनुरोध किया था.

महबूबा ने नयी डीपी लगाते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर से उसका झंडा भले ही ‘छीन’ लिया गया हो, लेकिन इसे लोगों की सामूहिक चेतना से नहीं मिटाया जा सकता. महबूबा के ट्विटर अकाउंट पर लगी तस्वीर नवंबर 2015 में हुई एक रैली की है, जिसे प्रधानमंत्री ने अपनी यात्रा के दौरान संबोधित किया था. उस समय मुफ्ती मोहम्मद सईद तत्कालीन राज्य जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री थे.

हमसे हमारा झंडा छीना गया लेकिन चेतना से मिटाया नहीं जा सकता  

महबूबा ने ट्वीट किया, ‘मैंने अपनी डीपी बदल डाली, क्योंकि झंडा खुशी अन्य गर्व का प्रतीक है. हमारे राज्य के को भारतीय से जोड़ा गया था, जिसमें कोई बदलाव नहीं किया जा सकता. इस जुड़ाव को खत्म करके इसे छीन लिया गया. आपने भले ही हमसे हमारा झंडा छीन लिया हो, लेकिन इसे हमारी सामूहिक चेतना से नहीं मिटाया जा सकता.’ गौरतलब है कि पांच अगस्त 2019 को संविधान के अनुच्छेद 370 को निरस्त करके जम्मू-कश्मीर से विशेष दर्जा वापस ले लिया गया था. जिसके बाद जम्मू-कश्मीर का झंडा अमान्य हो गया था.

Tags: Mehbooba mufti, Prime Minister Narendra Modi, Twitter Account

original post link

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments