HomeNation Newsममता कैबिनेट में 9 मंत्रियों का शपथग्रहण, बाबुल सुप्रियो भी बने मंत्री

ममता कैबिनेट में 9 मंत्रियों का शपथग्रहण, बाबुल सुप्रियो भी बने मंत्री

- Advertisement -
- Advertisement -

हाइलाइट्स

हाल ही मिथुन चक्रवर्ती ने कहा था कि उनके संपर्क में तृणमूल के 30 से ज्यादा विधायक हैं
2021 में सरकार बनाने के बाद ममता का यह पहला कैबिनेट विस्तार है
बाबुल सुप्रियो को कैबिनेट मंत्री बनाया गया है, दो मंत्री स्वतंत्र प्रभार के होंगे

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की सरकार में 9 मंत्रियों को प्रण दिलाई गई है. इनमें बाबुल सुप्रियो भी शामिल हैं. बाबुल सुप्रियो केंद्र सरकार में मंत्री रहे हैं. वह कुछ समय पहले ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) छोड़कर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल हुए थे. उनके अलावा स्नेहाशीष चक्रवर्ती, भौमिक, उदयन गुहा, प्रदीप मजूमदार, ताजमुल हुसैन, सत्यजीत बर्मन ने प्रण भी मंत्री पद की प्रण ली है. बीरबाहा हांसदा अन्य बिप्लब रॉय चौधरी ने स्वतंत्र प्रभार वाले मंत्रियों के रूप में प्रण ली है.

ममता बनर्जी ने अपने मंत्रिमंडल का विस्तार ऐसे समय किया है जब उनके पूर्व मंत्री चटर्जी भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार हो गए हैं. उनकी निकट सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के घरों से ईडी ने लगभग 50 करोड़ रुपये नगद अन्य आभूषणात बरामद किए हैं. इसके बाद से पश्चिम बंगाल की राजनीति में भ्रष्टाचार एक अहम मुद्दा हो गया है. चटर्जी को पार्टी से निलंबित करने के बाद से ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंत्रिमंडल विस्तार के संकेत दिए थे.

इससे पहले बीजेपी नेता अन्य दिग्गज एक्टर मिथुन चक्रवर्ती ने यह कहकर सनसनी फैला दी थी कि पश्चिम बंगाल के 30 से ज्यादा विधायक उनके संपर्क में हैं. हालांकि इस पर तृणमूल कांग्रेस की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई थी. लेकिन माना जा रहा है कि पार्टी में किसी तरह का विद्रोह न हो, इसलिए ममता बनर्जी की सरकार में मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ है.

Tags: Babul supriyo, CM Mamata Banerjee, Kolkata

original post link

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments