HomeMP Newsछह कांवड़ियों की ी एक साथ उठी, देखने वालों की नम हुईं...

छह कांवड़ियों की ी एक साथ उठी, देखने वालों की नम हुईं आंखें; अंतिम यात्रा में सैकड़ों लोग शामिल

- Advertisement -
- Advertisement -

ग्वालियर. ग्वालियर जिले के बहांगी खुर्द गांव में शनिवार शाम उस वक्त लोगों की आंखें नम हो गईं, जब गांव के छह कांवड़ियों की अंतिम यात्रा निकली. ये अंतिम यात्रा शुक्रवार रात उत्तर प्रदेश के हाथरस में हादसे का शिकार हुए कावड़ियों की थी. अंतिम यात्रा में बहांगी खुर्द के साथ ही आसपास के सैकड़ों लोग शामिल हुए. सभी ने नम आंखों से कावड़ यात्रियों को अंतिम विदाई दी. इन कांवड़ियों को उत्तर प्रदेश के हाथरस में डंपर ने उस वक्त कुचल दिया था, जब वे हरिद्वार से ग्वालियर आ रहे थे. इस हादसे में 1 गंभीर रूप से घायल हुआ था.

बता दें, बीते सोमवार ग्वालियर के मुरार ब्लॉक के बहांगी खुर्द गांव से 33 लोगों का जत्था 11 कांवर भरने हरिद्वार के लिए निकला था. हाथरस हादसे में नरेश पाल, रमेश पाल, रणवीर जाटव, जबर सिंह जाटव, विकास शर्मा अन्य मनोज बघेल की मौत हुई. हाथरस में देर रात सभी छह मृतकों का पोस्टमॉर्टम कराया गया. शनिवार सुबह हाथरस प्रशासन की टीम शवों को लेकर ग्वालियर रवाना हुई. चंबल नदी के पास ग्वालियर जिला प्रशासन ने सभी के शवों को अपनी सुपुर्दगी में लिया अन्य फिर बहांगी खुर्द गांव रवाना हुए.

गांव में पसरा मातम
गांव में छह शव एक साथ पहुंचे तो मातम पसर गया. आसपास के गांवों से भी लोग यहां जमा हो गए. देर शाम सभी छह कावड़ियों की अंतिम यात्रा निकली. श्मशान घाट में छह चिताएं एक साथ जलीं, तो वहां मौजूद हर किसी की आंखें नम हो गईं. सैकड़ों लोगों ने कांवड़ियों को अंतिम विदाई दी. गौरतलब है कि उससे पहले हादसे के शिकार कावड़ियों के परिजनों ने बड़ागांव हाईवे पर शव रखकर चक्काजाम कर दिया.

परिजनों ने की ये मांग
परिजनों ने मृतक के आश्रितों को दस लाख रुपए अन्य एक एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की. खबर मिलने पर जिला कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह सहित प्रशासन का अमला मौके पर पहुंचा. मृतकों के परिवारों को चार-चार लाख रुपए की सहायता का भरोसा दिलाया, वहीं मौके पर 25- 25 हजार की नकद सहायता उपलब्ध कराई गई. तब जाकर परिजनों ने चक्काजाम खत्म किया.

Tags: Gwalior news, Mp news

original post link

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

1 COMMENT

  1. Incredible! This blog looks just like my old one!
    It’s on a completely different topic but it has pretty much the same
    layout and design. Outstanding chhoice of colors!

    Feel free to visit mmy blog: best rated filles nues

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments