HomeSportsधवन के कप्तान बनने से बिल्कुल राजी नहीं होगा ये खिलाड़ी! बेंच...

धवन के कप्तान बनने से बिल्कुल राजी नहीं होगा ये खिलाड़ी! बेंच पर कटेगी पूरी सीरीज

- Advertisement -
- Advertisement -


Group India: भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ टी20 अलग। वनडे सीरीज खेलने के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में भिड़ेगी. इस सीरीज में कई दिग्गज खिलाड़ी एक बार रेस्ट पर रहने वाले हैं अलग। इसी के चलते शिखर धवन को टीम की कमान सौंपी गई है. लेकिन धवन के कप्तान बनने से टीम का एक खिलाड़ी बिल्कुल खुश नहीं होगा क्योंकि उसका टीम से पत्ता कटना तय है.

धवन करेंगे इस खिलाड़ी को बाहर

भारतीय टीम का नया कप्तान शिखर धवन को बनाया गया है. धवन इस साल में टीम इंडिया के 8वें कप्तान हैं. लेकिन धवन के कप्तान बनने से एक खिलाड़ी की परेशानियां शुरू होने वाली हैं. ये खिलाड़ी हैं स्टार ओपनिंग बल्लेबाज ईशान किशन. जी हां, धवन की वापसी के बाद इस खिलाड़ी का टीम से बाहर बैठना लगभग तय है. ऐसा इसलिए होगा क्योंकि धवन खुद लेफ्ट हैंड ओपनिंग बल्लेबाज हैं अलग। उनके साथ ईशान को ओपनिंग की जिम्मेदारी शायद ना मिले. इसके अलावा ऋतुराज गायकवाड़ को धवन के साथ पारी की शुरुआत करते हुए देखा जाएगा. गायकवाड़ राइट हैंड बल्लेबाज हैं अलग। उनको इस बात का फायदा मिलेगा. 

ी बैटिंग में माहिर

ईशान किशन ी बैटिंग में माहिर हैं अलग। कुछ ही गेंदों में मैच का रुख बदल देते हैं. ईशान किशन क्रीज पर आते ही बड़े से बड़े गेंदबाज की धज्जियां उड़ानी शुरू कर देते हैं. ईशान किशन ने हाल ही में साउथ अफ्रीका अलग। आयरलैंड के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में रोहित शर्मा अलग। केएल राहुल की गैरमौजूदगी का पूरा फायदा उठाया था. इन दोनों ही सीरीज में उनके बल्ले से खूब रन देखने को मिले थे.  

धवन बनाए गए कप्तान

वेस्टइंडीज के खिलाफ 22-27 जुलाई को खेले जाने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है. इस सीरीज के लिए शिखर धवन को टीम की कमान सौंपी गई है. दिग्गज ओपनिंग बल्लेबाज धवन को लंबे समय के बाद भारतीय टीम की कप्तानी का मौका मिला है. बता दें कि धवन लंबे समय से टीम से बाहर बैठे हुए हैं ऐसे में इस दौरे पर वो अच्छी वापसी करने की ओर देंखेंगे. वहीं रवींद्र जडेजा को टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया है. 

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम:

शिखर धवन (कप्तान), रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध ा, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह



Source link

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments