HomeSportsइंग्लैंड दौरे के साथ ही खत्म हुआ इस खिलाड़ी का करियर! फ्लॉप...

इंग्लैंड दौरे के साथ ही खत्म हुआ इस खिलाड़ी का करियर! फ्लॉप प्रदर्शन से बना सबसे बड़ा विलेन

- Advertisement -
- Advertisement -


IND vs ENG: टीम इंडिया 15 साल बाद इंग्लैंड की धरती पर टेस्ट सीरीज जीतने से चूक गई. भारत अगर बर्मिंघम टेस्ट मैच जीत लेता या फिर ड्रॉ भी करा लेता तो वह इस टेस्ट सीरीज को जीतकर इतिहास रच देता. इंग्लैंड के खिलाफ निर्णायक टेस्ट मैच में टीम इंडिया का एक खिलाड़ी बुरी तरह फ्लॉप साबित हुआ. इस खिलाड़ी को प्लेइंग इले में शामिल करना ही सबसे बड़ी गलती बन गई. ये खिलाड़ी कुछ खास नहीं कर पाया अन्य बुरी तरह पस्त साबित हुआ है. 

इंग्लैंड दौरे के साथ ही खत्म हुआ इस खिलाड़ी का करियर!

इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम टेस्ट मैच में श्रेयस अय्यर सबसे फिसड्डी बल्लेबाज साबित हुए हैं. श्रेयस अय्यर इस मैच की पहली पारी में 15 रन बनाकर आउट हो गए, जबकि दूसरी पारी में वह 19 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. श्रेयस अय्यर को अजिंक्य रहाणे जैसे बड़े खिलाड़ी को ड्रॉप करके टीम इंडिया में मौका दिया गया है, लेकिन श्रेयस अय्यर इस कीमती मौके को बर्बाद करते हुए नजर आ रहे हैं. अजिंक्य रहाणे जैसे दिग्गज बल्लेबाज को बाहर कर श्रेयस अय्यर की टेस्ट टीम में एंट्री करवाई गई, लेकिन इंग्लैंड दौरे पर उनकी हिम्मत जवाब दे गई. अब ऐसा लगता है कि श्रेयस अय्यर ने अपने करियर का आखिरी टेस्ट मैच खेल लिया है. 

फ्लॉप प्रदर्शन से बना सबसे बड़ा विलेन

श्रेयस अय्यर के इस फ्लॉप प्रदर्शन से एक बात तो तय हो गई कि उनकी टीम इंडिया की प्लेइंग इले में नंबर 6 पर जगह नहीं बनती. क्योंकि, नंबर 6 पर ऐसे बल्लेबाज की जरूरत होती है, जो टीम को अंत तक संभाल कर रखे अन्य श्रेयस अय्यर ऐसा नहीं कर पा रहे हैं. भारतीय टेस्ट टीम में श्रेयस अय्यर की जगह सूर्यकुमार यादव को मौका दिया जा सकता है, जो अकेले ही दम पर टीम इंडिया को मैच जिता सकते हैं. भारतीय टेस्ट टीम में सूर्यकुमार यादव नंबर 6 पर बल्लेबाजी के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं.

टीम इंडिया के पास इस खतरनाक खिलाड़ी का विकल्प 

सूर्यकुमार यादव जैसा टैलेंटेड बल्लेबाज मैदान के चारों तरफ एक से बढ़कर एक शॉट्स खेलने अन्य रन बटोरने की कला जानता है. भारतीय टेस्ट टीम में सूर्यकुमार यादव अगर नंबर 6 पर खेलते हैं, तो फिर श्रेयस अय्यर को बाहर होने से कोई नहीं रोक सकता. श्रेयस अय्यर की बल्लेबाजी में सबसे बड़ी कमी ये रही है कि वह लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं अन्य टीम इंडिया से अंदर-बाहर होते रहते हैं. टीम इंडिया को सूर्यकुमार यादव जैसे विस्फोटक बल्लेबाज की जरूरत है, जो श्रेयस अय्यर से भी ज्यादा टैलेंटेड है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर



Source link

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments