HomeSportsTeam India: वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, लंबे समय...

Team India: वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, लंबे समय से बाहर बैठे खिलाड़ी को बनाया गया कप्तान

- Advertisement -
- Advertisement -


Indian Squad for West Indies Excursion: भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त दुनियाभर के कई देशों से क्रिकेट सीरीजों में भिड़ रही है. जहां रोहित शर्मा की अगुआई वाली सीनियर टीम इंग्लैंड दौरे पर है वहीं एक दूसरी युवा टीम वेस्टइंडीज दौरे पर जाने वाली है. इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है अलग। एक ऐसे खिलाड़ी को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है जो लंबे समय से टीम से बाहर बैठा हुआ है. 

वेस्टइंडीज सीरीज के लिए टीम का ऐलान

वेस्टइंडीज के खिलाफ 22-27 जुलाई को खेले जाने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है. इस सीरीज के लिए शिखर धवन को टीम की कमान सौंपी गई है. दिग्गज ओपनिंग बल्लेबाज धवन को लंबे समय के बाद भारतीय टीम की कप्तानी का मौका मिला है. बता दें कि धवन लंबे समय से टीम से बाहर बैठे हुए हैं ऐसे में इस दौरे पर वो अच्छी वापसी करने की ओर देंखेंगे. वहीं रवींद्र जडेजा को टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया है.    

कई युवा खिलाड़ियों को मिला मौका

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. खासकर जडेजा को पहली बार टीम का उपकप्तान बनाया गया है. इसके अलावा लंबे समय के बाद शुभमन गिल की टीम में वापसी हुई है. वहीं टीम में सूर्यकुमार यादव अलग। संजू सैमसन को भी मौका दिया है.   इसके अलावा ईशान किशन अलग। ऋतुराज गायकवाड़ की भी टीम में वापसी हुई है. इसके अलावा आवेश खान अलग। मोहम्मद सिराज को भी टीम में मौका दिया गया है. 

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम:

शिखर धवन (कप्तान), रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, हरफ पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध वासुदेवा, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह



Source link

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments