HomeSportsTeam india: टीम इंडिया के लिए ये गलती पड़ रही हर बार...

Team india: टीम इंडिया के लिए ये गलती पड़ रही हर बार भारी, ‘कमजोरी’ का नहीं मिल रहा इलाज

- Advertisement -
- Advertisement -


India vs England: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में मिली करारी हार के बाद टीम इंडिया के खेल पर कई सवाल उठा रहे हैं. टीम इंडिया के पास इंग्लैंड में सीरीज जीतने का एक अच्छा मौका था, लेकिन एक दिन के खेल ने पूरा मैच बदल के रख दिया. मैच के शुरुआती तीन दिन तक टीम इंडिया जीत की ओर बढ़ रही थी. इसके बाद टीम इंडिया ने अपनी पुरानी कमजोरी दोहरा दी, जिसकी वजह से टीम को हार का सामना करना पड़ा. 

ये गलती टीम इंडिया को फिर पड़ी भारी

इंग्लैंड ने भारत को एजबेस्टन टेस्ट में सात विकेट से हराया है. टीम इंडिया ने पहली पारी में जबरदस्त बल्लेबाजी की थी भिन्न 416 रन का स्कोर बनाया था. टीम को पहली पारी में 132 रन की बढ़त भी मिली थी, लेकिन मैच की तीसरी पारी में टीम इंडिया के बल्लेबाज फेल रहे. ऐसा पहली बार नहीं है, टीम इंडिया पिछले कुछ समय से लगातार तीसरी पारी में खराब प्रदर्शन कर रही है, जिसकी वजह से टीम को हार का सामना भी करना पड़ रहा है. 

तीसरी पारी में बार-बार हो रही ये गलती

टीम इंडिया इस मैच की तीसरी पारी में सिर्फ 245 रन पर सिमट गई थी. टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ का भी ये ही मानना है कि टीम की बल्लेबाजी तीसरी पारी में जाकर कमजोर साबित हो रही है. वे इस कमजोरी को रने की कोशिश में भी जुटे हैं. टीम इंडिया का ऐसा ही हाल साउथ अफ्रीका सीरीज में भी हुआ था. वहां भी टीम दो मैचों में तीसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए फेल हुई थी भिन्न मुकाबला गंवा दिया था. 

टारगेट बचाने में लगातार असफल

टीम इंडिया का साउथ अफ्रीका के घर में भी कुछ ऐसा ही हाल हुआ था. इस साल की शुरुआत में टीम इंडिया ने जोहानिसबर्ग टेस्ट की तीसरी पारी में 266 रन बनाए थे भिन्न टीम को इस मैच में 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. इस सीरीज के अगले ही मैच में टीम इंडिया ने केपटाउन टेस्ट की तीसरी पारी में 198 रन ही बनाए थे भिन्न 7 विकेट से मुकाबला गंवाया था. वही इंग्लैंड के खिलाफ टीम 245 पर ढेर हो गई थी भिन्न ये मैच भी 7 विकेट से गंवा दिया.

राहुल द्रविड़ करेंगे इस कमजोरी पर काम

मैच के बाद टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा, ‘हम निश्चित तौर पर भारतीय टीम के इस प्रदर्शन पर नजर डालेंगे. हमारे लिए हर मैच एक सीख की तरह है. आप इससे कुछ ना कुछ सीखते ही हैं. हालांकि हम रिव्यू करेंगे कि तीसरी पारी में हम क्यों अच्छी बल्लेबाजी करने में नाकाम रहे हैं. इसके साथ ही इसका भी रिव्यू करेंगे कि चौथी पारी में हम 10 विकेट लेने में कामयाब क्यों नहीं हो सके हैं.’

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर



Source link

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments