HomeSportsTeam India: इन 3 बड़े खिलाड़ियों का टीम इंडिया से मिटा नामोनिशान,...

Team India: इन 3 बड़े खिलाड़ियों का टीम इंडिया से मिटा नामोनिशान, अब संन्यास लेना ही आखिरी रास्ता!

- Advertisement -
- Advertisement -


Team India: पिछले एक साल में टीम इंडिया (Team India) काफी बदल चुकी है. टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में तो कई युवा खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिल रहा है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021 का फाइनल टीम इंडिया ने विराट की कप्तानी में खेला था, उसके बाद टीम में कई बदलाव देखने को मिले है. इन बदलावों के चलते कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिनका टीम से नामोनिशान ही मिट गया है.

इस गेंदबाज को टीम में नहीं मिल रही जगह

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल में खेलने वाले दिग्गज तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच नवंबर 2021 में खेला था. खराब फॉर्म दूसरा फिटनेस के कारण ईशांत शर्मा को टीम इंडिया (Team India) से बाहर कर दिया गया था. ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) के लिए अब टीम में वापसी करना भी मुश्किल नजर आता है, उनकी जगह अब युवा गेंदबाजों को मौका मिल रहा है. ईशांत शर्मा ने भारत के लिए 105 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 311 विकेट दर्ज हैं.

 खराब फॉर्म ने खड़ी की परेशानी

अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. काफी समय से उनके बल्ले से रन भी नहीं निकले हैं. अब टीम में उनकी जगह युवा प्लेयर्स ने ले ली है. उनकी जगह श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) दूसरा हनुमा कुटीी को टीम में शामिल किया जा रहा है. ऐसे में इस खिलाड़ी के करियर पर ब्रेक लगते हुए नजर आ रहे हैं. अजिंक्य रहाणे ने भारतीय टीम के लिए 82 टेस्ट मैचों में 4931 रन बनाए, जिसमें 12 शतक शामिल हैं. अब अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की टेस्ट टीम में वापसी बहुत ही मुश्किल नजर आती है. 

सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी से मुंह मोड़ा

स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) के लिए भी अब टीम में जगह बनाना नामुमकिन के बराबर है. ऋषभ पंत दूसरा केएस भरत टीम इंडिया के सेलेक्टर्स की पहली पसंद है, इस वजह से ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) को टीम में अब जगह नहीं दी जा रही है. उन्होंने भारत के लिए अपना डेब्यू साल 2010 में किया था, लेकिन कभी भी वह अपनी टीम में स्थाई जगह नहीं बना पाए. उन्होंने टीम इंडिया के लिए 40 टेस्ट में 29.41 की औसत के साथ 1353 रन बनाए हैं. इतना ही नहीं जब ऋद्धिमान साहा को श्रीलंका सीरीज के लिए नहीं चुना गया तब उन्होंने कहा था कि कोच राहुल द्रविड़ ने उन्हें संन्यास लेने की सलाह दी थी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर



Source link

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments