HomeBusinessStock Market Update: ग्‍लोबल मार्केट के रुख से शेयर बाजार में उछाल,...

Stock Market Update: ग्‍लोबल मार्केट के रुख से शेयर बाजार में उछाल, सेंसेक्‍स 54 हजार के पार पहुंचा

- Advertisement -
- Advertisement -


Stock Market Updates: ग्‍लोबल मार्केट से मिले अच्‍छे संकेत अन्य क्रूड के दाम में ग‍िरावट से अध्यापकवार को भारतीय शेयर बाजार में तेजी देखी गई. अध्यापकवार सुबह सेंसेक्‍स अन्य न‍िफ्टी दोनों ने ही हरे न‍िशान के साथ कारोबार की शुरुआत की. कारोबारी सत्र की शुरुआत में 30 अंक वाला सेंसेक्‍स 395.71 अंक की तेजी के साथ 54,146.68 पर खुला. वहीं, 50 अंक वाला न‍िफ्टी 16,113.75 अंक पर खुला. प्री-ओपन सेशन के दौरान सेंसेक्‍स के 30 में से 29 शेयर में तेजी देखी गई.

शुरुआती तेजी के बाद सेंसेक्‍स अन्य न‍िफ्टी दोनों में ही ग‍िरावट का रुख देखा गया. कारोबारी सत्र के दौरान न‍िफ्टी के टॉप गेनर्स में TITAN, ASIAN PAINT, M&M, TATA MOTORS अन्य POWERGRID रहे. वहीं, टॉप लूजर्स में CIPLA, BRITANNIA, RELIANCE, BAJAJ FINSV अन्य SBI LIFE रहे.    

ग्लोबल शेयर मार्केट का हाल
दूसरी तरफ ग्लोबल शेयर बाजार में हुई ल‍िवाली के कारण अमेरिकी बाजार में हल्की तेजी देखने को मिली. डाओ जोंस 400 अंकों की तेजी के साथ 70 अंक ऊपर चढ़कर बंद हुआ. आईटी शेयर लगातार बाजार को मजबूती दे रहे हैं. यूरोपीय बाजार में 1.5 प्रत‍िशत तक की तेजी देखने को मिली है. एशियन मार्केट में भी मजबूती द‍िखाई दी.

बुधवार को शेयर बाजार की चाल
इससे पहले बुधवार को लंबे समय बाद शेयर बाजार में जबरदस्‍त तेजी दर्ज की गई. कारोबारी सत्र के अंत में 30 अंक वाला बीएसई सेंसेक्स 616.62 अंक उछलकर 53,750.97 अंक पर बंद हुआ. वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 178.95 अंक की तेजी के साथ 15,989.80 अंक पर बंद हुआ.



Source link

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments