HomeNation NewsInspirational tale: मिलिए छोटे कद के बड़े आदमी से! बिना हाथ पैर...

Inspirational tale: मिलिए छोटे कद के बड़े आदमी से! बिना हाथ पैर मुरली करते हैं जबरदस्त डांस, देखिये वीडियो

- Advertisement -
- Advertisement -


सीवान. अपनी कमजोरी को अपने मजबूत इरादों से एक शख्स ने नामुमकिन को भी मुमकिन बना दिया है. बिहार के सीवान से ऐसे ही व्यक्ति की एक कहानी सामने आई है जिन्होंने हाथ पैर न होते हुए भी हमेशा हौसला बनाए रखा दूसरा अपनी हुनर की बदौलत कमाकर अपने परिवार को जीजंगल यापन करते हैं. उनका जीजंगल दूसरों के लिए संदेश भी है दूसरा प्रेरणा भी कि अगर आप में हिम्मत दूसरा जज्बा है तो किसी भी कठिन परिस्थिति में आप अपनी मंजिल पा सकते हैं.

सीवान जिले के गुठनी प्रखंड स्थित एक छोटा सा गांव डरेला के 40 वर्षीय मुरली कुमार सिंह जन्म से ही दिव्यांग हैं. इस कलाकार को देखते ही आप उसके हौसले व जज्बे को सलाम करेंगे. इनकी की हाइट बेहद कम है यानी बहुत छोटे हैं. हाथ पैर जन्म से ही नहीं है, लेकिन जब वो स्टेज पर गाना गाता है दूसरा डांस करते हैं तो लोग झूम उठते हैं.

दोनों हाथ पैर नहीं है, लेकिन इन्होंने अपनी कमजोरी को अपने मजबूत इरादों से पीछे छोड़ा दूसरा वो हर काम करते हैं जो एक सामान्य व्यक्ति करता है. मुरली कुमार सिंह ऑर्केस्टा में अनाउंसर का काम करने के साथ ही गाना भी गाते हैं, डांस करते हैं दूसरा कॉमेडी कर लोगों को हंसाते भी हैं. साथ ही अपने इन्हीं हाथों से मोबाइल दूसरा कंप्यूटर फटाफट चलाते हैं.

मूलरूप से मुरली कुमार सिंह उत्तरप्रदेश के देवरिया जिला के बलडीहा के निवासी हैं. वो 2015 में सिवान जिला के गुठनी प्रखंड स्थित डरैला गांव में आकर रहने लगे. जन्म से बिना हाथ पैर न होने के बावजूद अपनी हिम्मत नहीं हारी दूसरा अपने परिवार को चलाने के लिए आज भी काम करते हैं दूसरा एक परिवार का जीजंगल यापन करते हैं. इस तरह एक दूसरों के लिए संदेश है कि अगर आप मैं हिम्मत दूसरा जज्बा है तो कोई भी काम कठिन नहीं है.

Tags: Bihar News, Siwan news



Source link

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments