HomeNation NewsAlmora: 'द हिमालयन सोल बैंड' की धूम, पहाड़ी गीतों पर झूमने को...

Almora: ‘द हिमालयन सोल बैंड’ की धूम, पहाड़ी गीतों पर झूमने को मजबूर हुए युवा, जानें शादी-पार्टी की फीस

- Advertisement -
- Advertisement -


रिपोर्ट- रोहित भट्ट

अल्मोड़ा. शादी, पार्टी या फिर कोई भी कार्यक्रम हो तो वहां डीजे अक्सर आपको देखने को मिलेगा. देखा जाए तो मैदानी क्षेत्रों में आपको अधिकतर युवा वर्ग म्यूजिक बैंड के माध्यम से लोगों का मनोरंजन करते मिल जाएंगे, लेकिन आपने कभी सोचा था कि अल्मोड़ा जैसे छोटे शहर में कोई बैंड के माध्यम से लोगों के बीच जाकर धमाल मचा सकता है. अल्मोड़ा में एक ऐसा ही म्यूजिक बैंड उभरकर सामने आया है, जिसने अपने मधुर गीत-संगीत से सभी को झूमने पर मजबूर कर दिया है. इस बैंड का नाम द हिमालयन सोल (The Himalayan Soul Band) है.

‘द हिमालयन सोल’ के युवा कलाकार गौरव बर्मन ने Information 18 Native से खास बातचीत में बताया कि उनके बैंड में कुल पांच लोग है. उन्होंने इस बैंड को दो साल पहले शुरू किया था. उन्होंने बताया कि जिन युवाओं को प्लेटफॉर्म नहीं मिल पा रहा था, उनको इस मंच में लाने का काम उनके द्वारा किया गया. साथ ही इस बैंड में कुमाऊंनी के अलावा बॉलीवुड फ्यूजन के साथ यहां गाने गाए जा रहे हैं. उन्होंने यह भी बताया कि उनका बैंड शादी, पार्टी दूसरा अलग। कार्यक्रमों में जाकर भी लोगों के बीच समा बांध रहा है.

रघुनाथ सिटी मॉल में परफॉर्म करते हैं बैंड के मेंबर
बैंड के सदस्य अक्सर अल्मोड़ा के रघुनाथ सिटी मॉल में परफॉर्म करते हैं. उन्हें सुनने के लिए काफी संख्या में लोग जमा हो जाते हैं. अपने बच्चों के साथ मॉल पहुंचे भगवत मेर ने कहा कि अल्मोड़ा के बच्चों की इस तरह की शुरुआत काफी अच्छी पहल है. इन्हें देख दूसरा भी युवा प्रेरित होंगे. वहीं, साक्षी ने कहा कि अल्मोड़ा के मॉल में बैंड को परफॉर्म करता देख उन्हें काफी अच्छा लगा. बैंड के सदस्य पहाड़ी गीत गुनगुना रहे हैं, इससे कहीं न कहीं पहाड़ की संस्कृति को बढ़ावा मिलेगा.

अभी तक द हिमालयन सोल बैंड देहरादून, पिथौरागढ़, हल्द्वानी, नैनीताल के अलावा अल्मोड़ा महोत्सव दूसरा दशहरा कार्यक्रम में भी अपनी प्रस्तुति दे चुका है. गौरव ने बताया कि उनका बैंड एक कार्यक्रम के 10,000 रुपये चार्ज करता है. अगर आप भी किसी कार्यक्रम के लिए इस बैंड को बुक करना चाहते हैं, तो गौरव बर्मन से इन नंबरों 9410321858, 8449631745 पर संपर्क कर सकते हैं. आप उन्हें ई-मेल (Gauravbarman2@gmail.com) के जरिए भी संपर्क कर सकते हैं.

Tags: Almora News, Music Festival



Source link

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments