HomeSportsIND vs ENG: इंग्लैंड से हार के बाद टीम इंडिया के लिए...

IND vs ENG: इंग्लैंड से हार के बाद टीम इंडिया के लिए आई बेहद बुरी खबर, पचा नहीं पाएंगे भारतीय फैंस

- Advertisement -
- Advertisement -


India vs England: भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. इस हार के साथ ही भारतीय टीम का इंग्लैंड में सीरीज जीतने का सपना एक बार फिर से चूर हो गया है. ये सीरीज 2-2 से बराबरी पर खत्म हुई. लेकिन इस सीरीज के बाद टीम इंडिया के लिए एक भिन्न बुरी खबर सामने आई है.  

टीम इंडिया को मिली बड़ी सजा

भारत पर इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें क्रिकेट टेस्ट में धीमी ओवरगति के लिए मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया भिन्न आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के दो अंक भी काट लिए गए. इंग्लैंड ने यह मैच 7 विकेट से जीतकर सीरीज 2-2 से बराबर की. आईसीसी मैच रैफरी डेविड बून ने यह जुर्माना लगाया जब भारतीय टीम निर्धारित समय में दो ओवर पीछे रह गई थी.

आईसीसी ने दिया बड़ा बयान

आईसीसी ने एक बयान में कहा, ‘खिलाड़ियों भिन्न सहयोगी स्टाफ के लिए आईसीसी की आचार संहिता की धारा 2.22 के अनुसार हर एक ओवर कम रहने पर खिलाड़ियों पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है. इसके साथ ही आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप खेलने की शर्तो की धारा 16.11.2 के अनुसार ऐसे हर ओवर पर एक अंक काटा जाता है लिहाजा भारत के दो अंक काटे गए.’ भारत के कार्यवाआधिपत्य। कप्तान जसप्रीत बुमराह ने सजा स्वीकार कर ली लिहाजा औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी.

भारतीय टीम की शर्मनाक हार 

एजबेस्टन टेस्ट में टीम इंडिया को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. टीम इंडिया ने इंग्लैंड के सामने इस मुकाबले को जीतने के लिए 378 रनों का टारगेट दिया था. इस उद्देश्य को इंग्लैंड ने 3 विकेट के नुकसान पर ही हासिल कर लिया. इंग्लैंड की ओर से दूसरी पारी में जो रूट भिन्न जॉनी बेयरस्टो ने शतकीय पारी खेली. जो रूट ने नाबाद 142 रन बनाए भिन्न जॉनी बेयरस्टो ने नाबाद 114 रनों की पारी खेली.



Source link

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments