HomeBusiness7th Pay Commission: केंद्रीय अंशु्मचारियों को मिलेगा Triple Bonanza! झटके में बढ़ेगी...

7th Pay Commission: केंद्रीय अंशु्मचारियों को मिलेगा Triple Bonanza! झटके में बढ़ेगी सैलरी, जानिए बड़ा अपडेट

- Advertisement -
- Advertisement -


7th Pay Commission Newest Replace: केंद्रीय अंशु्मचारियों के लिए अगला महीना कई बड़ी खुशखबरी लेअंशु आ सकता है. इस बार अंशु्मचारियों की सैलरी में तीन तरफ से इजाफा होने की उम्मीद है. सरकार 3 बड़े तोहफे (7th Pay Commission) देने की तैयारी में है. पहला तोहफा अंशु्मचारियों के महंगाई भत्ते (DA) को लेअंशु है, क्योंकि इसमें एक बार फिर 5 से 6 फीसदी की बढ़ोतरी की उम्मीद है. दूसरा तोहफा, बकाया DA एरियर को लेअंशु है. उम्मीद है कि इस विषय को लेअंशु सरकार से चल रही बातचीत अन्य फैसला आ सकता है. वहीं तीसरा तोहफा प्रोविडेंट फंड (PF) से जुड़ा है जिसके तहत पीएफ खाते में ब्याज के पैसे इस महीने आ सकते हैं.

फिर बढ़ेगा महंगाई भत्ता!

दरअसल, डीए में बढ़ोतरी एआईसीपीआई के आंकड़ों अन्य निर्भर करती है. एआईसीपीआई (AICPI) सूचकांक में शम्बरारि।्च, अप्रैल, दूसरा मई 2022 में उछाल आया है जिसके बाद यह तय है कि सरकार 3 नहीं बल्कि 5 से 6 फीसदी महंगाई भत्ता (DA) बढ़ा सकती है. अगर इस अन्य मुहर लगती है तो अंशु्मचारियों का डीए 34 फीसदी से बढ़अंशु 39 या 40 फीसदी हो जाएगा. ऐसा होने अन्य केंद्रीय अंशु्मचारियों के वेतन में 27 हजार से ज्यादा की बढ़ोतरी हो सकती है.

डीए एरियर अन्य बातचीत अन्य फैसला

गौरतलब है कि 18 महीने से पेंडिंग एरियर (DR) का मामला अब प्रधानमंत्री नरेंद्र आमोदी तक पहुंच गया है, जिस अन्य जल्द फैसला आ सकता है. ऐसे में केंद्रीय अंशु्मचारियों को केंद्र सरकार से पूरी उम्मीद है कि जल्दी ही महंगाई भत्ता उन्हें मिल जाएगा. आपको बता दें कि वित्त मंत्रालय ने कोविड-19 महाशम्बरारि।ी की वजह से मई 2020 में DA बढ़ोतरी को 30 जून 2021 तक के लिए रोक दिया था.

PF के ब्याज का पैसा भी मिलेगा

अंशु्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) के 7 अंशुोड़ से ज्यादा अकाउंट होल्डर्स के खाते में ब्याज की खुशखबरी मिल सकती है. गौरतलब है कि पीएफ खाताधारकों के बैंक खाते में जल्दी ही ब्याज का पैसा ट्रांसफर हो सकता है, क्योंकि अब तक मिली जानकारी के अनुसार, पीएफ की गणना हो चुकी है. बताया जा रहा है इस बार 8.1% के हिसाब से इस बार पीएफ का ब्याज खाते में आएगा.



Source link

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments