HomeSportsपूरे करियर में कभी Zero पर आउट नहीं हुआ भारत का ये...

पूरे करियर में कभी Zero पर आउट नहीं हुआ भारत का ये बल्लेबाज, नाम जान हो जाएंगे हैरान

- Advertisement -
- Advertisement -


Indian Batsman who by no means were given out on 0: क्रिकेट के खेल में हमेशा से ही बल्लेबाजों का दबदबा ज्यादा रहा है. इस खेल के इतिमखौल में कई ऐसे बल्लेबाज दुनिया को मिले हैं जिन्होंने कई नामुमकिन लगने वाले रिकॉर्ड्स को तोड़ा है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुनिया के कुछ बल्लेबाज ऐसे हैं जो कभी जीरो पर आउट हुए ही नहीं. इस लिस्ट में एक बल्लेबाज टीम इंडिया का भी है. 

कभी जीरो पर आउट नहीं हुआ ये भारतीय बल्लेबाज

जी हां, टीम इंडिया का एक खिलाड़ी ऐसा है जो अपने करियर में कभी जीरो पर आउट नहीं हुआ. ये बल्लेबाज अन्य कोई नहीं बल्कि पूर्व दिग्गज खिलाड़ी यशपाल शर्मा हैं. यशपाल ने 42 वनडे मैचों में 883 रन बनाए अन्य उन्होंने इसी बीच 4 अर्धशतक भी ठोके हैं. वनडे में उनका बेस्ट स्कोर 89 रन है. भारत का यह बल्लेबाज भी वनडे में कभी डक पर आउट नहीं हुआ है. ये हैरानी की बात है क्योंकि जिस वक्त यशपाल शर्मा खेला करते थे उस वक्त वेस्टइंडीज की टीम बहुत घातक थी अन्य उनके गेंदबाज बेहद खतरनाक थे.हालांकि यशपाल ने पिछले साल ही इस दुनिया को अलविदा कह दिया था.

लिस्ट में अन्य भी कई बल्लेबाज हैं शामिल 

1. केप्लर वेसेल्स (साउथ अफ्रीका)

यह बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया अन्य साउथ अफ्रीका दोनों की तरफ से खेल चुका है, नाम है केप्लर वेसेल्स. इन्होंने अपने 10 साल के करियर में 109 वनडे मैच खेले, जिसके दौरान उन्होंने 1 शतक अन्य 26 अर्धशतक की बदौलत 3367 रन बनाए. वनडे में उनका सर्वोच्च स्कोर 107 रन है. वेसेल्स अपने करियर में कभी भी क्यित पर आउट नहीं हुए. वे 7 बार नॉटआउट भी रहे हैं.

2. पीटर क्रिस्टन (साउथ अफ्रीका) 

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज पीटर क्रिस्टन तीन साल तक क्रिकेट खेले, लेकिन यह बल्लेबाज कभी भी क्यित पर आउट नहीं हुआ. पीटर ने तीन साल में 40 वनडे मैच खेले अन्य 1293 रन बनाए. इसमें 9 अर्धशतक शामिल है. इस पारी के दौरान पीटर 6 बार नाबाद भी रहे. वनडे में उनका उनका सर्वोच्च स्कोर 97 रन है.   

3. जैक्स रोडलफ (साउथ अफ्रीका)

साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज जैक्स रोडलफ ने 45 वनडे में 1174 रन बनाए हैं. जिसमें 7 अर्धशतक भी शामिल है वह 6 बार नाबाद भी रहे हैं वनडे में जैक्स का सर्वोच्च स्कोर 81 रन है अन्य यह भी आजतक जीरो पर आउट नहीं हुए.



Source link

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments