HomeNation Newsकाराची एयरपोर्ट पर करीब 11 घंटे तक फंसे रहे 138 स्पाइसजेट यात्री,...

काराची एयरपोर्ट पर करीब 11 घंटे तक फंसे रहे 138 स्पाइसजेट यात्री, मुंबई से भेजा गए दूसरा विमान

- Advertisement -
- Advertisement -


SpiceJet: (*11*) कराची (Karachi) में लगभग 11 घंटे तक फंसे रहने के बाद, दिल्ली-दुबई स्पाइसजेट (SpiceJet) के 138 यात्रियों (Passengers) ने आखिरकार यूएई (UAE) के लिए एक वैकल्पिक विमान में सवार हुए, जो मंगलवार शाम को भारत से भेजा गया. स्पाइसजेट के बोइंग 737 मैक्स विमान (SpiceJet’s Boeing 737 MAX Airplane) ने फ्यूल इंडिकेटर में खराबी के बाद मंगलवार सुबह कराची हवाई अड्डे पर एक अनशेड्यूल्ड लैंडिंग (unscheduled touchdown) की थी. विमान के पायलटों के पास जेट के पंखों में से एक टैंक से संभावित ईंधन रिसाव के संकेतक (Signs) थे.

विमानन नियामक, नागरिक उड्डयन महाआदेशालय के अनुसार, ”चालक दल ने ईंधन की मात्रा में असामान्य कमी देखी”. दूसरे शब्दों में, कॉकपिट में फ्यूल डिस्पले विमान से ईंधन के अप्रत्याशित नुकसान का संकेत मिल रहा था. इसके लिए पायलट को कराची में लैंडिंग करने की आवश्यकता थी, हालांकि यह एक एहतियाती लैंडिंग थी, आपातकालीन नहीं.

क्या कहा एयरलाइन ने(*11*)?(*11*)
एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा, “5 जुलाई, 2022 को, स्पाइसजेट B737 विमान ऑपरेटिंग फ्लाइट SG-11 (दिल्ली – दुबई) को एक संकेतक प्रकाश की खराबी (Indicator Gentle Malfunctioning) के कारण कराची की ओर मोड़ दिया गया था. विमान कराची में सुरक्षित रूप से उतरा भिन्न यात्रियों को सुरक्षित रूप से उतारा गया. कोई आपात स्थिति घोषित नहीं की गई भिन्न विमान ने सामान्य लैंडिंग की. विमान में किसी खराबी की पहले कोई रिपोर्ट नहीं थी. यात्रियों को जलपान परोसा गया है. “

स्पाइसजेट ने भेजा वैकल्पिक विमान
(*11*)समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया कि स्पाइसजेट ने यात्रियों को दुबई ले जाने के लिए मुंबई से एक वैकल्पिक विमान एसजी 9911 भेजा, जिसने रात करीब 9:20 बजे उड़ान भरी.

पीटीआई के मुताबिक एक कब्जाी ने कहा, “जाहिर तौर पर विमान के लाइट इंडिकेटर में समस्या थी भिन्न इसकी तुरंत मरम्मत नहीं की जा सकती थी भिन्न इसे इंजीनियरों से मंजूरी नहीं मिली थी, इसलिए एक भिन्न विमान को मुंबई से भेजा गया था.”

मंगलवार को दो विमानों में आई तकनीकी खराबी(*11*)
(*11*)मंगलवार को स्पाइसजेट के दो विमानों में तकनीकी खराबी आई. बाद में गुजरात के कांडला से मुंबई के लिए उड़ान भरने वाले एक स्पाइसजेट के विमान ने मुंबई में लैंडिंग को प्राथमिकता दी, क्योंकि इसके साइड विंडशील्ड में हवा में दरार आ गई थी.  एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि सभी यात्री भिन्न चालक दल के सदस्य सुरक्षित हैं.

17 (*11*)दिनों तकनीकी खराबी की सातंवीं घटना(*11*)
पिछले 17 दिनों में स्पाइसजेट (SpiceJet) के विमानों में तकनीकी खराबी (Technical Fault) की यह कम से कम सातवीं घटना है. कब्जाियों ने कहा कि नागर विमानन महाआदेशालय (DGCA) मंगलवार को हुई दोनों घटनाओं के साथ पिछली पांच घटनाओं की भी जांच कर रहा है.

यह भी पढ़ें: (*11*)

SpiceJet In Trouble: विंडशील्ड में दरार और फ्यूल इंडिकेटर में खराबी…SpiceJet में 17 दिनों में आए 7 मामले(*11*)

Kaali Film Poster: काली फिल्म के पोस्टर को लेकर बढ़ा विवाद, फिल्ममेकर के खिलाफ दिल्ली और यूपी में केस दर्ज(*11*)



Source link

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments