HomeSportsIND vs ENG: इन 2 फ्लॉप खिलाड़ियों ने तोड़ा बुमराह-द्रविड़ का भरोसा,...

IND vs ENG: इन 2 फ्लॉप खिलाड़ियों ने तोड़ा बुमराह-द्रविड़ का भरोसा, इंग्लैंड दौरे के बाद होगी टीम इंडिया से छुट्टी!

- Advertisement -
- Advertisement -


IND vs ENG: टीम इंडिया के दो खिलाड़ियों ने इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम मैनेजमेंट का भरोसा बुरी तरह तोड़ दिया है, जिसके बाद उनकी टीम इंडिया से छुट्टी तय मानी जा रही है. भारत इस समय बर्मिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का निर्णायक मुकाबला खेल रहा है, जिसे पिछले साल कोरोना की वजह से अधूरा छोड़ा गया था. भारत इस सीरीज में 2-1 से आगे है. बर्मिंघम टेस्ट जीतते ही भारत साल 2007 के बाद इंग्लैंड की धरती पर पहली बार टेस्ट सीरीज अपने नाम कर लेगा, लेकिन इस निर्णायक टेस्ट मैच में अपने फ्लॉप प्रदर्शन की वजह से टीम इंडिया के दो खिलाड़ियों ने टेस्ट कप्तान जसप्रीत बुमराह और कोच राहुल द्रविड़ का भरोसा तोड़ दिया है. इंग्लैंड दौरे के बाद इन दो खिलाड़ियों की टीम इंडिया से छुट्टी तय मानी जा रही है. 

1. सबसे पहले बाहर किया जाएगा ये खिलाड़ी 

बर्मिंघम टेस्ट की पहली पारी में शुभमन गिल सिर्फ 17 रन बनाकर आउट हो गए. दूसरी पारी में तो शुभमन गिल का और भी बुरा हाल रहा. बर्मिंघम टेस्ट की दूसरी पारी में शुभमन गिल सिर्फ 4 रन बनाकर चलते बने. अपने इस फ्लॉप प्रदर्शन की वजह से शुभमन गिल ने भारतीय टीम का भरोसा तोड़ दिया है और उन्होंने निकट भविष्य में टेस्ट टीम के दरवाजे अपने लिए लगभग बंद कर लिए हैं. कोरोना के कारण टेस्ट टीम के रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा इस मैच में नहीं खेल रहे हैं, लेकिन जब भी वह टीम में लौटेंगे तो वह पक्के तौर पर इस फ्लॉप खिलाड़ी को टीम से बाहर कर देंगे.

जब केएल राहुल चोट से ठीक होकर वापसी करेंगे. तब शुभमन गिल को प्लेइंग इलेवन से बाहर भेजा सकता है. क्योंकि रोहित शर्मा और केएल राहुल भारत के नंबर एक ओपनर खिलाड़ी हैं. गिल ने इंग्लैंड के खिलाफ मिले को पूरे तरीके से बर्बाद कर दिया. अब अगली बार शुभमन गिल को ओपनिंग में कब मौका मिलेगा ये कहना मुश्किल है, क्योंकि तब रोहित शर्मा और केएल राहुल जैसे दिग्गज बल्लेबाज टीम इंडिया की पहली पसंद होंगे. शुभमन गिल के कंधों पर टीम इंडिया को एक मजबूत शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी थी, लेकिन गिल इस चुनौती को पूरा करने में कामयाब नहीं हो पाए हैं. 

2. इस फिसड्डी खिलाड़ी का भी टीम इंडिया से कटेगा पत्ता

इंग्लैंड के खिलाफ इस मैच में हनुमा विहारी ने बहुत ही घटिया खेल दिखाया. रोहित शर्मा और केएल राहुल जैसे बल्लेबाजों की गैरमौजूदगी में उनसे बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन वह मौके को पूरे तरीके से भुना नहीं पाए. इंग्लैंड के खिलाफ मैच में हनुमा विहारी सिर्फ 20 रन बनाकर आउट हो गए. दूसरी पारी में तो हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) क्रीज पर टिकने के लिए भी जूझते नजर आए. हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) दूसरी पारी में 11 रन के स्कोर पर ही पवेलियन लौट गए. हनुमा विहारी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को सीरीज जिताने में अहम भूमिका अदा की थी, लेकिन उसके बाद वह अपनी लय बरकरार नहीं रख पाए. 

ऐसे उनके टेस्ट टीम में रहने पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं. जबकि उनकी मयंक अग्रवाल को मौका दिया जा सकता था. मयंक अग्रवाल बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) ने भारत के लिए अभी तक 16 टेस्ट मैच खेले हैं. उन्होंने इन मैचों में 33.56 की औसत से 839 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतक और 5 अर्धशतक भी शामिल हैं. हनुमा विहारी ने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. लेकिन वह अपनी लय बरकरार नहीं रख पाए. ऐसे उनके टीम में रहने पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

$(window).on(‘load’, function() {
var script = document.createElement(‘script’);
script.src = “https://connect.facebook.net/en_GB/sdk.js#xfbml=1&version=v5.0&appId=2512656768957663&autoLogAppEvents=1”;
document.body.appendChild(script);
});



(*2*)

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments