HomeSportsT20 World Cup: मोहम्मद शमी की जगह T20 वर्ल्ड कप में इस...

T20 World Cup: मोहम्मद शमी की जगह T20 वर्ल्ड कप में इस खिलाड़ी का खेलना तय, बनेगा बुमराह का बॉलिंग पार्टनर

- Advertisement -
- Advertisement -


T20 World Cup: भारतीय टीम को रोहित शर्मा की अगुवाई में इस साल ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेना है. ऑस्ट्रेलिया की पिचें हमेशा से ही फास्ट बॉलर्स की मददगार होती है. टीम इंडिया में एक ऐसा स्टार प्लेयर आया है, जो टी20 वर्ल्ड कप में मोहम्मद शमी की जगह ले सकता है. ये प्लेयर चंद गेंदों में मैच का रुख बदल देता है. वहीं, मोहम्मद शमी ने लंबे से समय से टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है. 

टी20 टीम से चल रहे बाहर 

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने अपना आखिरी टी20 मैच टी20 वर्ल्ड कप 2021 में नामिबिया के खिलाफ खेला था. तब से सेलेक्टर्स ने उन्हें दोबारा टी20 टीम में जगह नहीं दी है. टी20 फॉर्मेट में शमी उतने असरदार नजर नहीं आते हैं, जितने टेस्ट क्रिकेट में घातक साबित होते हैं. सेलेक्टर्स मोहम्मद शमी को बाहर बैठाने का मन बना चुके हैं. शमी भारत के सीनियर गेंदबाजों में शुमार हैं. उन्होंने भारत के लिए 17 टी20 मैचों में 18 विकेट लिए हैं. 

ये खिलाड़ी लेगा जगह! 

मोहम्मद शमी की जगह टी20 वर्ल्ड कप में हर्षल पटेल को शामिल किया जा सकता है. हर्षल बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने अपने खेल से सभी का दिल जीता है. डेथ ओवर्स में वह कातिलाना गेंदबाजी में माहिर प्लेयर हैं. जब भी कप्तान को विकेट की आवश्यकता होती है. वह हर्षल पटेल का नंबर घुमा देते हैं. हर्षल पटेल टीम इंडिया की गेंदबाजी आक्रमण की अहम कड़ी बन गए हैं. 

इंग्लैंड के खिलाफ दिखाया दम 

भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है, लेकिन इससे पहले प्रैक्टिस मैच में भारत ने नॉर्थहैम्पटनशायर को 10 रनों से हरा दिया. इस मैच में हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी कमाल का खेल दिखाया. उन्होंने बैटिंग में तूफानी हाफ सेंचुरी लगाई. हर्षल पटेल ने 54 रनों की पारी खेली. इसके बाद उन्होंने गेंदबाजी में अपना जौहर दिखाते हुए 2 विकेट हासिल किए. इससे वह टी20 वर्ल्ड कप खेलने के बड़े दावेदार बन गए हैं. 

आईपीएल में दिखा जलवा 

हर्षल पटेल ने आईपीएल 2022 में बहुत ही कमाल का प्रदर्शन किया. उन्होंने अपने दम आरसीबी टीम को कई मैच जिताए हैं. आईपीएल 2022 के 15 मैचों में उन्होंने 19 विकेट हासिल किए. वह अपनी धीमी गति की गेंदों पर विकेट लेने के लिए फेमस हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी पिच पर विकेट चटका सकें. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर





Source link

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments